Header Ads

ad728
  • Breaking News

    ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच को पछाड़कर नंबर वन बल्लेबाज बने शाकिब अल हसन...

    ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच को पछाड़कर नंबर वन बल्लेबाज बने शाकिब अल हसन...



    टांटन:
    World Cup 2019: वेस्ट इंडीज़ (West Indies Cricket team) के खिलाफ 124 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले बांग्लादेश (Bangladesh Cricket team) के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले नंबर पर आ गए हैं. दुनिया के नंबर-1 हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब के अब चार मैचों में 384 रन हो गए हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) को इस स्थान से अपदस्थ किया है, जिन्होंने अब तक 343 रन बनाए हैं.
    शाकिब (Shakib Al Hasan) ने अभी तक चार पारियों में 128 की औसत से रन बनाए हैं, और दो शतक और दो अर्धशतक ठोक चुके हैं. उन्होंने इस वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में अपनी टीम के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa team) के खिलाफ शतक जमाया था. इसके बाद शाकिब ने सोमवार को विंडीज (WI vs BAN) के खिलाफ 124 रनों की नाबाद पारी खेल टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई. रनों का पीछा करते हुए यह बांग्लादेश (Bangladesh team) की सबसे बड़ी जीत है, और इस वर्ल्ड कप में रनों का पीछा करते हुए दूसरी सबसे बड़ी जीत.
    फिंच (Aaron Finch) के पांच मैचों में एक शतक और दो अर्धशतक के दम पर 343 रन हैं. तीसरे नंबर पर भारत के रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं. रोहित के तीन मैचों में तीन पारियों में 319 रन हैं. रोहित ने इस वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में अभी तक दो शतक और एक अर्धशतक जमाया. रोहित के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team) के डेविड वार्नर (David Warner) हैं. वार्नर के पांच पारियों में एक शतक और दो अर्धशतक के साथ 281 रन हैं. चार मैचों में दो शतक और एक अर्धशतक के साथ 279 रन बनाने वाले इंग्लैंड (England team) के जो रूट (Joe Root) पांचवें स्थान पर हैं.

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728