Header Ads

ad728
  • Breaking News

    महाराजगंज में सुअर खुलेआम घूम रहे है आबादी में


    महाराजगंज में सुअर खुलेआम घूम रहे है आबादी में

    महराजगंज पूर्वांचल के लिए अभिशाप इंसेफ्लाइटिस को लेकर सरकार बेहद गंभीर है। पड़ोसी राज्य बिहार में भी यह बीमारी कहर बरपा रही है। प्रतिदिन नौनिहालों को यह बीमारी निगल रही है। इसके बाद भी नगर पालिका नौतनवा में खुलेआम घूम रहे इंसेफ्लाइटिस के वाहकों को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं है।
    खास बात यह है कि नगर प्रशासन द्वारा सुअर पालकों को कुछ वर्ष पूर्व नोटिस भी दिया गया था, लेकिन तब से लेकर अभी तक उसका पालन होता नजर नहीं आ रहा है। एक तरफ जहां बीमारियों से बचने के लिए अपने आसपास सफाई रखने का संदेश दिया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ नगर पालिका परिषद नौतनवा के 25 वार्डों में करीब चार स्थानों पर सुअरबाड़े मिल जाएंगे।
    जिसमें विष्णुपुरी वार्ड, रेलवे स्टेशन मार्ग, सुभाष नगर वार्ड आदि शामिल है। जहां सुबह व रात में इंसेफ्लाइटिस के वाहक सुअर सड़कों, गलियों में घूमते नजर आ जाएंगे। इनको आबादी से दूर रखने के लिए नगर प्रशासन गंभीर नहीं दिख रहा है। नगरवासी राजू चौधरी, विनय श्रीवास्तव, राज भारती, कृष्णमोहन, रवि गौंड़, मंगरु वरुण, अवधेश पांडेय, रमेश वरुण आदि ने बताया कि नगर में सुअर खुलेआम घूम रहे हैं।
    पेड़ पौधे को नष्ट करते हैं और मुहल्लों में गंदगी फैलाते हैं। एसडीएम जसधीर सिंह ने कहा कि यदि घनी आबादी में सुअर घूम रहे हैं तो बहुत गलत है। जल्द ही सुअर पालकों नोटिस दिया जाएगा। सुअरबाड़ा आबादी से दूर न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728