Header Ads

ad728
  • Breaking News

    केएल राहुल की यह कमजोरी, विकेट फेंकने में हैं माहिर


    केएल राहुल की यह कमजोरी, विकेट फेंकने में हैं  माहिर


    शिकस्त दी है. हालांकि, इस मैच में भारतीय बल्लेबाजी एक बार फिर मुसीबत में दिखी. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल अपनी पारी को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे और सेट होने के बाद भी 48 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया.केएल राहुल को इस वर्ल्ड कप में सभी 5 मैचों में बल्लेबाजी का मौका मिला, लेकिन वो क्रीज पर जमने के बाद भी अपने स्कोर को बड़े टोटल में तब्दील करने में असफल रहे.
    पांच पारियों में उन्होंने सबसे ज्यादा रन पाकिस्तान के खिलाफ बनाए.पाकिस्तान के खिलाफ सेट होने के बाद भी वो 78 गेंदों में 57 रन बनाकर चलते बने थे. इसके अलावा गुरुवार को खेले गए मैच में भी वो 48 रनों की मजबूत पारी को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे. इसके अलावा राहुल साउथ अफ्रीका के खिलाफ 26 रन और अफगानिस्तान के खिलाफ 30 रन ही बना सके.यही नहीं, उनकी बल्लेबाजी में शिखर धवन जैसी आक्रामकता नहीं दिखी. धवन ने जब भी बल्लेबाजी की है उनके रन और गेंद में ज्यादा अंतर नहीं रहा.
    साथ ही वो अच्छी शुरुआत को बड़े टोटल में बदलने में सफल साबित होते रहे हैं. लेकिन राहुल की बल्लेबाजी में वो चमक और तेजी नजर नहीं आती.केएल राहुल की वर्ल्ड कप में खेली गई पारियों पर नजर डालें तो पाएंगे कि एक मैच को छोड़कर किसी भी मैच में उनका स्ट्राइक रेट 100 या उससे ऊपर का नहीं रहा. जिस मैच में उनका स्ट्राइक रेट 100 से ज्यादा का रहा उसमें उन्होंने मजह 3 गेंदों का सामना किया और 11 रन बनाए थे.ऐसे में एक ओपनर के तौर पर केएल राहुल की बल्लेबाजी पर सवाल उठना स्वाभाविक है.
    देखना होगा कि 30 जून को होने वाले मुकाबले में कोहली एक बार फिर केएल पर भरोसा जताते हैं या फिर कोई फेरबदल होगा. क्योंकि इंग्लैंड की टीम मजबूत मानी जा रही है और अगर इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए 300 या उससे ज्यादा का स्कोर खड़ा करती है, तो भारतीय ओपनर्स को बेहतर खेल का प्रदर्शन करना होगा.


    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728