Header Ads

ad728
  • Breaking News

    सीएमओ ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

    सीएमओ ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण




    चिकित्सकीय दुर्व्यवस्था दूर करने के उद्देश्य से मुख्य चिकित्साधिकारी ने जिला संयुक्त चिकित्सालय का गुरुवार को औचक निरीक्षण करके जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने चिकित्सकों की उपस्थिति पंजिका को भी चेक किया, इसमें दो चिकित्सकों के हस्ताक्षर नहीं पाए जाने पर उन्हें तत्काल प्रभाव से कारण बताओ नोटिस जारी किया। जिला अस्पताल में गंदगी समेत अन्य दुर्व्यवस्था पाए जाने पर चिकित्सकों को कड़ी चेतावनी दी। कहा कि किसी भी कीमत पर चिकित्सकीय दुर्व्यवस्था बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ड्यूटी में लापरवाही पाए जाने पर सख्त से सख्त कार्रवाई किया जाएगा। सीएमओ के निरीक्षण से पूरे दिन अफरा-तफरी मची रही।
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सरकारी चिकित्सालयों में चिकित्सकीय व्यवस्था को सुदृढ़ करने को लेकर सख्त हिदायत दी गई है। मुख्यमंत्री के तल्ख तेवर को देखते हुए जिले के चिकित्साधिकारी भी अब चिकित्सकीय व्यवस्था को सुदृढ़ करने में जुट गए हैं। गुरुवार को मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सतीश सिंह ने जिला संयुक्त चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में उपलब्ध दवाइयों की जानकारी लिया। साथ ही कहा कि अस्पताल में जो भी पर्याप्त दवाइयां उपलब्ध हैं, उसे हरहाल में मरीजों को यहीं से दवाइयां मिलनी चाहिए। निरीक्षण के दौरान सीएमओ ने उपस्थिति पंजिका की भी जांच किया। इसमें दो चिकित्सकों के हस्ताक्षर नहीं पाए गए। उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर नहीं पाए जाने पर सीएमओ दोनों चिकित्सकों को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया। साथ ही साथ उन्होंने चिकित्सालय में साफ-सफाई को लेकर भी गहनता के साथ निरीक्षण किया। इस दौरान टायलेट समेत विभिन्न स्थानों पर गंदगी पाए जाने पर सीएमओ ने सख्त नाराजगी जताया। चेताया कि सभी वार्डों व टायलेट की नियमित रुप से साफ-सफाई किया जाए। सीएमओ ने चेतावनी देते हुए निर्देशित किया कि अल्ट्रासाउंड केन्द्र, ब्लड जांच केन्द्र, इमरजेंसी कक्ष आदि की भी नियमित रुप से साफ-सफाई करने को लेकर निर्देशित किया। कहा कि जिला अस्पताल में दूर-दूर से मरीज व तीमारदार आते हैं, इसलिए चिकित्सकीय सेवा में किसी भी प्रकार की कमी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। शासन की मंशा के अनुरुप उपचार कराने आने वाले सभी मरीजों का मुकम्मल तरीके से उपचार किया जाए। उपचार कराने आने वाले मरीजों का हर हाल में सही तरीके से उपचार किया जाना चाहिए, इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सीएमओ के औचक निरीक्षण से पूरे दिन जिला संयुक्त चिकित्सालय में अफरा-तफरी मचा रहा।
    सीएमओ ने एम्बुलेंस सेवा दुरुस्त करने का दिया निर्देश
    मऊ। सीएमओ डॉ. सतीश सिंह ने औचक निरीक्षण के क्रम में चिकित्सालय के सामने खड़े एम्बुलेंस की भी जांच किया। इस दौरान एम्बुलेंस का इंडिकेटर टूटा हुआ पाया गया। जबकि मेडिसिन समेत अन्य चिकित्सकीय संसाधन मुकम्मल पाया। एम्बुलेंस का इंडिकेटर टूटा हुआ पाए जाने पर उन्होंने चिकित्सा कर्मियों को जल्द से जल्द एम्बुलेंस को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। चेताया कि एम्बुलेंस की सेवा में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728