Header Ads

ad728
  • Breaking News

    कोहली को दिया चैलेंज अंग्रेज गेंदबाज ने बोला मैं करूंगा विराट को आउट


    कोहली को दिया चैलेंज अंग्रेज गेंदबाज ने बोला  मैं करूंगा विराट को आउट

    आई सीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम मेजबान इंग्लैंड से बर्मिंघम में भिड़ेगी. इस महामुकाबले से पहले इंग्लैंड के एक गेंदबाज ने भारत के कप्तान विराट कोहली को चैलेंज किया है. इस गेंदबाज ने कहा कि कल के मैच में कोहली को मैं आउट कर दूंगा. यह गेंदबाज और कोई नहीं बल्कि इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर मोइन अली हैं.इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली भारत के साथ बर्मिंघम में होने वाले मुकाबले के दौरान
    भारतीय कप्तान विराट कोहली का विकेट हासिल करना चाहते हैं. मोइन के मुताबिक विराट का विकेट किसी भी गेंदबाज के लिए काफी मायने रखता है. मोइन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में विराट को छह बार आउट किया है. कई मौकों पर वह विराट को मुश्किल में डाले रखने में सफल रहे हैं.
    यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम होगा. एक तरफ जहां अपने खाते के दो मुकाबले जीतकर इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेगी वहीं भारतीय टीम इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाना चाहेगी.गार्जियन में अपने ब्लॉग में मोइन ने लिखा, 'विराट जानते हैं कि उनका काम भारत के लिए रन बनाना है और मेरा काम उन्हें आउट करना है.
    विराट जैसे खिलाड़ी का विकेट लेना अपने आप में बहुत बड़ी सफलता होती है.' मोइन ने अपने लेख में लिखा है कि इस मैच को लेकर भारत पर अधिक दबाव होगा क्योंकि उन्हें अपनी जीत का लय जारी रखना है जबकि मेजबान होने के नाते इंग्लैंड टीम मनोवैज्ञानिक तौर पर आगे होगी.मोइन ने लिखा, 'लगातार जीतकर भारतीय टीम तारीफें बटोर रही हैं लेकिन एक हार से उसकी आलोचना शुरू हो जाएगी. इस कारण भारतीय टीम दबाव में रहेगी. भारतीय खिलाड़ी अपने घर में सुपरस्टार हैं लेकिन जब वे हारते हैं   अपेक्षाओं का दबाव हम पर भी है लेकिन भारतीय टीम पर अधिक है.'
    बता दें कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत ने छह मैचों में पांच जीत दर्ज की है जबकि उसका एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. वर्ल्ड कप में भारत ही इकलौती ऐसी टीम है जो अब तक एक भी मैच नहीं हारी है.


    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728