Header Ads

ad728
  • Breaking News

    ‘आर्मी ऑन ड्यूटी’ लिखे वाहन से 250 पेटी शराब बरामद, चालक गिरफ्तार

    ‘आर्मी ऑन ड्यूटी’ लिखे वाहन से 250 पेटी शराब बरामद, चालक गिरफ्तार


    ‘ऑन आर्मी ड्यूटी’ लिखे एक डीसीएम से स्वॉट और सर्विलांस टीम ने 250 पेटी हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब बरामद किया। सदर कोतवाली के सोनूघाट चौराहे से पकड़े गए डीसीएम का सीओ सिटी के सामने लॉक खोला गया तो सबके होश उड़ गए। चालक को हिरासत में लिया गया है। बरामद शराब की कीमत करीब 16.80 लाख रुपये बताई गई। 
    सर्विलांस टीम के प्रभारी संतोष कुमार, स्वॉट टीम के एसआई अनिल यादव और एसआई घनश्याम सिंह बुधवार की दोपहर बाद सोनूघाट चौराहे की तरफ मौजूद थे। उसी दौरान ‘ऑन आर्मी ड्यूटी’ लिखी एक डीसीएम सलेमपुर की तरफ जा रही थी। दोनों टीमों ने डीसीएम को पकड़ा तो चालक ने सेना का सामान होने की बात बताई। उसने कानपुर से पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी तक सामान पहुंचाने का कागजात भी दिखाया। इसके बाद भी दोनों टीमों के लोग डीसीएम को पहले जेल चौकी और फिर कोतवाली लाए।

    सदर कोतवाली में सीओ सिटी निष्ठा उपाध्याय के सामने लॉक खोला गया तो पुलिसवालों का शक सही साबित हो गया। डीसीएम में हरियाणा निर्मित 180 एमएल अंग्रेजी शराब की 250 पेटी मिली। शाम को आबकारी विभाग की टीम ने कोतवाली पहुंचकर शराब की गिनती की और इसकी कीमत 16.80 लाख रुपये बताई।

    डीसीएम चालक हरियाणा के भिवानी के रहने वाले संदीप ने बताया कि कानपुर के रहने वाले आर्मी के कैप्टन ने भेजा था। मुझे नहीं पता था कि इसमें क्या लदा है। इससे पहले दो बार यह काम कर चुका हूं। तीसरी बार सिलीगुड़ी जा रहा था। एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने बताया कि स्वॉट और सर्विलांस टीम ने अच्छा कार्य किया है। इस बार शराब के अवैध कारोबार में जुड़े अंतिम शख्स तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है। 

    वीडियो कॉल पर अर्दब में लेने की कोशिश

    ‘ऑन आर्मी ड्यूटी’ लिखे डीसीएम को पुलिस ने पकड़ तो जरूर लिया, लेकिन अंदर से डर था कि वास्तव में यह गाड़ी सेना की होगी तो मामला बिगड़ सकता है। डीसीएम चालक और गाड़ी में बैठे एक अन्य व्यक्ति ने आर्मी के तथाकथित कैप्टन से बात कराई। उसने पुलिसवालों को वीडियो कॉल भी किया, लेकिन पुलिसवालों को उसकी वर्दी पर शक हो गया। वह कानपुर में होना बता रहा था, लेकिन सर्विलांस के जरिए उसका लोकेशन पंजाब में मिला। 

    जेल चौकी से एक फरार, एसपी नाराज

    स्वॉट और सर्विलांस टीम ने बुधवार को शराब लदी डीसीएम में चालक और एक अन्य को पकड़ा था। जेल चौकी पर दोनों को बैठाया गया, लेकिन पुलिस को चकमा देकर एक शख्स भाग गया। जानकारी होने पर एसपी ने कड़ी नाराजगी जाहिर की।

    उन्होंने एएसपी को निर्देश दिए कि मुकदमे में सिपाहियों का नाम भी शामिल कराएं। जिले में पुलिस कस्टडी से बदमाशों के फरार होने की यह तीसरी घटना है। एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने बताया कि सिपाहियों ने लापरवाही की है। उन पर कार्रवाई की जाएगी।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728