Header Ads

ad728
  • Breaking News

    टीम इंडिया के लिए कैसा होगा नतीजा आज नहीं फेंकी गई एक भी गेंद


    टीम इंडिया के लिए कैसा होगा नतीजा आज नहीं फेंकी गई एक भी गेंद


    2019 वर्ल्डकप के पहले सेमीफाइनल का मजा बारिश ने किरकिरा कर दिया. भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा ये वन-डे मैच अब दो दिन का हो गया है. मंगलवार को जहां पर मैच रुका था वो अब बुधवार को पूरा होगा. लेकिन इंग्लैंड का मौसम एक बार फिर दगा दे सकता है. मैनचेस्टर में बुधवार को भी मंगलवार जैसा ही मौसम रह सकता है, जहां पर रुक-रुककर बरसात हो सकती है.
    इस बीच सवाल उठता है कि अगर आज भी (बुधवार को) बारिश होती रही और एक भी गेंद नहीं डाली गई तो क्या होगा. इसके जवाब में टीम इंडिया के फैंस के लिए अच्छी खबर है.बुधवार को भी अगर मैनचेस्टर में एक भी बॉल नहीं डाली जाती है, तो टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है. क्योंकि टीम इंडिया, लीग मैच की प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन है. यहां टॉपर होने का फायदा टीम इंडिया को फाइनल की टिकट दिलवा सकता है. क्योंकि नेट रनरेट, प्वाइंट्स के हिसाब से टीम इंडिया काफी आगे है.बुधवार को अगर पूरा मैच हुआ तो भारत को चेज करना होगा और पूरा दारोमदार भारतीय बल्लेबाजों पर होगा. रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी के सामने चुनौती होगी कि शुरुआत से ही विकेट बचाने के साथ-साथ रन बनाने पर भी फोकस दें. क्योंकि बॉलर्स अपना काम कर चुके हैं और अब बारी बैट्समैन की है.
    मैनचेस्टर के मौसम का भरोसा नहीं किया जा सकता है. स्थानीय मौसम विभाग के अनुसार सुबह में बारिश होने की संभावना कम हैं लेकिन सुबह 11 बजे के बाद (स्थानीय समयानुसार) जब मैच शुरू होगा तो बारिश की संभावनाएं बढ़ सकती हैं. ऐसे में बारिश हुई और मैच के ओवर्स कम किए गए तो फिर DLS सिस्टम लागू होगा और टारगेट को अलग-अलग हिसाब से तय किया जाएगा.न्यूजीलैंड का जो स्कोर है (46.1 ओवर में, 211/5) उसके हिसाब से टीम इंडिया को DRS सिस्टम लागू होने पर इस तरह का स्कोर मिल सकता है.LK


    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728