Header Ads

ad728
  • Breaking News

    हिटमैन', वॉर्नर को भी पछाड़ा वर्ल्ड कप में संगकारा के बराबर पहुंचे



    हिटमैन', वॉर्नर को भी पछाड़ा वर्ल्ड कप में संगकारा के बराबर पहुंचे
                                         
    भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ बर्मिंघम में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के मुकाबले में टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने धमाकेदार अंदाज में शतक जड़ दिया है. रोहित ने बांग्लादेशी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए अपने वनडे इंटरनेशनल करियर का 26वां शतक ठोक दिया है. यह मौजूदा वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में रोहित शर्मा का चौथा शतक है.LK
    इसी के साथ ही रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. कुमार संगकारा ने वर्ल्ड कप 2015 में 4 शतक लगाए थे. 104 रन बनाए. इससे पहले रोहित ने विश्व कप में भारत के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 122 रन बनाए थे. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 140 रन और इंग्लैंड के खिलाफ 102 रनों की पारियां खेली थीं.
    इसी के साथ ही रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. कुमार संगकारा ने वर्ल्ड कप 2015 में 4 शतक लगाए थे 
    सचिन तेंदुलकर ने वर्ल्ड कप में 6 शतक लगाए थे. यह रिकॉर्ड आज तक कोई बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है. 122 रन, पाकिस्तान के खिलाफ 140 रन, इंग्लैंड के खिलाफ 102 रन और बांग्लादेश के खिलाफ 104 रन बनाए. रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ 104 रनों की पारी खेली. 
     इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 5 छक्के लगाए. रोहित शर्मा मौजूदा वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ दिया है. रोहित शर्मा के वर्ल्ड कप में 544 रन हो गए हैं. 

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728