Header Ads

ad728
  • Breaking News

    बिजली कटौती के खिलाफ प्रदर्शन

    बिजली कटौती के खिलाफ प्रदर्शन


    विशुनपुरा ब्लॉक क्षेत्र के मनिकौरा गांव में शुक्रवार को पूर्वांचल किसान यूनियन की अगुआई में ग्रामीणों ने बिजली कटौती के खिलाफ प्रदर्शन कर विरोध जताया। बिजली कटौती जल्द नहीं थमने पर वृहद आंदोलन करने की चेतावनी दिया। 
    पूर्वांचल किसान यूनियन के अध्यक्ष पप्पू पांडेय ने कहा कि बार-बार चेतावनी देने के बावजूद बिजली निगम की तरफ से क्षेत्र में अघोषित बिजली कटौती और लो-वोल्टेज की समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। इससे छोटे-मोटे उद्योग चलाने वाले व्यवसायियों का व्यापार चौपट हो रहा है। साथ ही उमस भरी गर्मी में लोगों का जीना मुहाल हो गया है। इसके अलावा किसानों को फसलों की सिंचाई से लेकर बुआई करने में परेशानी हो रही है। बिजली समस्या दूर करने के लिए बिजली निगम को शिकायती पत्र सौंप कर कई बार मांग की गई, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई, जिससे क्षेत्र के लोगों में काफी नाराजगी है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शीघ्र क्षेत्र में बिजली की समस्या का समाधान नही हुआ तो संगठन की तरफ से सड़क से सदन तक आंदोलन किया जाएगा।
    इस दौरान चंदन पांडेय, रोशन चौधरी, महेंद्र यादव, दीपक, लालसा, संगम, राम प्रसाद, फुलवारी देवी, उषा देवी, शीला देवी, लाजवंती देवी, पूनमा, धनुषधारी, कैलाश, वीरन आदि मौजूद रहे।
    बिजली आपूर्ति बहाल करने की मांग
    तमकुहीरोड। भाजपा युवा मोर्चा की तरफ से शुक्रवार को पांच सूत्री ज्ञापन एक्सईएन को सौंपकर बिजली आपूर्ति में सुधार करने की मांग की गई।
    भाजयुमो नेता हिमांशु जायसवाल की अगुवाई में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने कहा कि सेवरही कस्बे में लगे बिजली के तार और पोल जर्जर हो चुके हैं। इसे बदलकर नया तार और पोल लगाए जाएं ताकि दुर्घटनाओं से बचा जा सके। सौभाग्य योजना से वंचित गांवों में बिजली आपूर्ति करने, अतिरिक्त मोबाइल ट्रांसफार्मर की व्यवस्था करने, बिजली केंद्र का सरकारी नंबर चालू करने समेत मांगें शामिल थीं। ज्ञापन सौंपने वालों में रंजीत जायसवाल, राज सोनी, हिमांशु वर्मा, गोविंद गुप्ता, गणेश सोनी, रंजीत पटेल, पीयूष गुप्ता, रामजी कसेरा आदि शामिल रहे।
    एक माह बाद भी नहीं लगा दूसरा ट्रांसफार्मर
    फाजिलनगर। बघौचघाट मोड़ स्थित आदर्श स्कूल के पास लगा ट्रांसफार्मर करीब एक माह पहले जल गया था। इसके चलते करीब 100 घरों में अंधेरा छाया हुआ है। उपभोक्ताओं ने इसकी शिकायत कई बार विभाग के अधिकारियों से की लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई।नरेंद्र सिंह, हरिलाल यादव, मनोज यादव, राजन शुक्ला, इमाम हासमी, इरफान खुर्शीद, भगवान सिंह आदि लोगों ने कहा कि करीब एक माह पहले यहां लगा ट्रांसफार्मर जल गया। दूसरा ट्रांसर्फामर लगाकर बिजली आपूर्ति कराने के लिए कई बार बिजली के अधिकारियों से मांग की गई लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नही हुई। इसके वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी में रात गुजारना मुश्कील हो गया है। इन लोगों ने चेतावनी दी कि यदि इस समस्या का समाधान शीघ्र नहीं हुआ तो आंदोलन किया जाएगा।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728