Header Ads

ad728
  • Breaking News

    पीएम मोदी के काशी आगमन की तैयारियां तेज, आनंद कानन का निर्माण शुरू, बंटी जिम्मेदारियां

    पीएम मोदी के काशी आगमन की तैयारियां तेज, आनंद कानन का निर्माण शुरू, बंटी जिम्मेदारियां

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छह जुलाई को काशी आगमन की तैयारियां तेज हो गई हैं। रामेश्वर में प्रस्तावित सभा एवं पौधरोपण अभियान के लिए रविवार को कमिश्नर दीपक अग्रवाल अौर डीएम सुरेन्द्र सिंह समेत आला अधिकारियों ने कई विभागों के अफसरों के साथ सभास्थल एवं अन्य कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण किया। 
    अधिकारियों ने सभास्थल व मंच, हेलीपैड, आनन्द कानन व पार्किंग स्थल चिन्हित किया। इनके लिए किसानों की सहमति से उनकी 24610 वर्ग फीट जमीन अधिग्रहित की गई है। गांवसभा की 14 बिस्वा जमीन पर आनन्द कानन का निर्माण शुरू हो गया है। सभास्थल से हेलीपैड तक सड़क के दोनों तरफ स्थायी इंटरलाकिंग व ट्री गार्ड लगाने की जिम्मेदारी डीएफओ को दी गई। पंचक्रोशी सड़क के किनारे पौधरोपण कराने का निर्देश दिया गया।
     हेलीपैड व मंच के आसपास के बिजली के खम्भों व तारों को हटाने की जिम्मेदारी अधीक्षण अभियन्ता को सौंपी गई है। शीतल जल की व्यवस्था विकास प्राधिकरण करेगा। अस्थायी शौचालय व मोबाइल टायलेट के अलावा आसपास के गांवों के शौचालयों के निर्माण की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। रंगाई-पोताई, फ्लैक्सी बोर्ड आदि का कार्य डीपीआरओ कराएंगे। स्वास्थ्य सेवाओं के लिए सीएमओ जिम्मेदार बनाए गए हैं।
    रामेश्वर मंदिर में पीएम के दर्शन-पूजन की व्यवस्था एसपी ट्रैफिक के जिम्मे होगी। कमिश्नर ने पार्किंग स्थल के समतलीकरण, जलनिकासी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। रामेश्वर में सभी आठ धर्मशालाओं के देखरेख की जिम्मेदारी ग्राम पंचायत को दी गयी। निरीक्षण के बाद कमश्निर, डीएम व एसएसपी ने रामेश्वर महादेव मन्दिर में जलाभिषेक किया। अफसरों ने महंत राममूर्ति दास से रामेश्वर की महत्ता की जानकारी ली। महंत की मांग पर कमिश्नर ने तत्काल पानी भरवाने का आश्वासन दिया

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728