Header Ads

ad728
  • Breaking News

    तीमारदार को डॉक्टरों ने दौड़ दौड़ कर पीटा

    तीमारदार को डॉक्टरों ने दौड़ दौड़ कर पीटा

    मेडिकल कॉलेज में मरीज और तीमारदार के साथ मारपीट के मामले थमते नजर नहीं आ रहे हैं। बुधवार को मेडिसिन विभाग में तैनात डॉक्टरों पर मारपीट का आरोप लगा। महाराजगंज के श्यामदेउरवा इलाके के रामदुलारे को इलाज के लिए मंगलवार को मेडिकल कॉलेज लाया गया था। आरोप है कि बुधवार दोपहर में रामदुलारे की हालत खराब होने पर परिजनों ने वहां से रेफर करने पर जोर दिया तो डॉक्टरों ने गाली देते हुए उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। मौके पर पहुंची गुलहरिया पुलिस ने किसी तरह हालात को सामान्य किया।
    जानकारी के मुताबिक मंगलवार को रामदुलारे को मेडिसिन इमरजेंसी वार्ड नंबर चौदह भर्ती कराया गया था। बुधवार को उन्हें मेडिसिन वार्ड 9 के 38 नंबर पर बेड पर शिफ्ट कर दिया गया। मरीज के तीमारदारों का आरोप है कि दोपहर तीन बजे तक डॉक्टर के चेकअप करने नहीं आने पर रामदुलारे के छोटे बेटे उदय ने वहां मौजूद एक जूनियर डॉक्टर से बात की। उसने पिता की तबीयत बिगड़ने का हवाला देते हुए रेफर किए जाने के लिए कहा। रामदुलारे के परिवार वालों के अनुसार, डॉक्टर ने भड़कते हुए कहा कि मरते हैं तो मर जाने दो। बेटे ने विरोध जताया तो डॉक्टर ने उसकी कालर पकड़ते हुए गाली देना शुरू कर दिया और हाथापाई की। बीच बचाव के लिए मरीज के दामाद राजू सिंह पहुंचे तब तक वार्ड में कई और जूनियर डॉक्टर पहुंचे चुके थे। आरोप है कि सभी मरीज के तीमारदारों को दौड़ा-दौड़ा कर मारने-पीटने लगे। जूनियर डॉक्टरों का यह रुप देखकर कई अन्य मरीजों के तीमारदार भी उग्र हो गए। इस बीच मारपीट की इस घटना का मोबाइल फोन से वीडियो बना रहे दो तीमारदार से भी जूनियर डॉक्टरों ने हाथापाई की। 
    स्थिति बिगड़ती देख गुलरिया थाने से मंगाई गई फोर्स
    मेडिसिन विभाग में मारपीट की सूचना पर मेडिकल चौकी इंचार्ज गौरव राय कन्नौजिया मौके पर पहुंचे। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो डॉक्टरों ने पुलिस के सामने भी हाथापाई जारी रखी। स्थिति नियंत्रण से बाहर होता देख चौकी इंचार्ज ने गुलहरिया थाने की फोर्स मंगाई। इसके बाद स्थिति पर काबू पाया जा सका। पुलिस ने मरीज और तीमारदारों को सुरक्षित बाहर निकला। तीमारदार रामदुलारे को निजी नर्सिंग होम लेकर चले गए। छोटे बेटे उदय सिह ने गुलरिहा थाने में तहरीर दी है।
    कोट
    मारपीट के मामले में मरीज के तीमारदार ने तहरीर दी है, मामले की जांच की जा रही है।
    मनोज कुमार राय, थानाध्यक्ष गुलरिहा
    मरीज के तीमारदारों की गलती थी। ऊपर वार्ड में डॉक्टरों पर काम का दबाव ज्यादा रहता है, मरीज के तीमारदार चाहते है की इलाज जल्दी शुरू हो जाए। - गणेश कुमार प्राचार्य मेडिकल कॉलेज

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728