Header Ads

ad728
  • Breaking News

    CCSU 2019: प्रवेश के लिए 46981 उम्मीदवारों ने किया आवेदन, इस दिन जारी होगी ओपन मेरिट

    CCSU 2019: प्रवेश के लिए 46981 उम्मीदवारों ने किया आवेदन, इस दिन जारी होगी ओपन मेरिट

    सीसीएसयू से संबद्ध कॉलेजों में दूसरी मेरिट से यूजी कोर्सों में एडमिशन की संख्या शुक्रवार शाम तक 46981 पहुंच गई। शनिवार को दूसरी मेरिट के एडमिशन की अंतिम तिथि है। सोमवार को विवि ओपन मेरिट जारी करेगा।
    मेरठ और सहारनपुर मंडल के नौ जिलों के कॉलेजों में यूजी कोर्सों बीए, बीएससी और बीकॉम के अलावा दूसरे विषयों में एक लाख पांच हजार छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन किए हैं। अकेले मेरठ जिले से 10642 छात्र-छात्राओं ने एडमिशन लिया है। एकतरफ जहां कॉलेजों में 1 लाख 60 हजार से अधिक सीटें हैं, अभी तक एडमिशन लेने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या बेहद कम है। इस बार भी पिछली बार की तरह सीटें खाली रहने के आसार हैं। बीए, बीएससी-बीकॉम को छोड़ दें, तो बाकी कोर्सों में बहुत कम एडमिशन हो रहे हैं। दूसरी मेरिट के एडमिशन की शनिवार को अंतिम तिथि है। ऐसे में छात्र-छात्राएं एडमिशन लॉक करा लें, इसके बाद मौका नहीं मिलेगा। सोमवार को विवि पहली ओपन मेरिट जारी कर सकता है। इसके एडमिशन होने के बाद दूसरी ओपन मेरिट जारी की जाएगी।
    ये साथ लेकर जाएं :

    फीस का ड्राफ्ट, ऑफर लेटर, आर्थिक आधार पर आरक्षण वाला प्रमाण पत्र, कोटे से संबंधित होने पर जाति अथवा दूसरे प्रमाण पत्र, ओरिजिनल मार्कशीट व उसकी फोटो कॉपी, दो पासपोर्ट साइज फोटो, ट्रांसफर सर्टिफिकेट, चरित्र प्रमाण पत्र और आईडीप्रूफ।

    पीजी कोर्सों में रजिस्ट्रेशन के लिए बचा एक दिन :

    सीसीएसयू से संबद्ध कॉलेजों में पीजी कोर्स एमए, एमएससी-एमकॉम में रजिस्ट्रेशन के लिए सिर्फ एक दिन बचा है। सात जुलाई अंतिम तिथि है। अभी तक 34 हजार से ज्यादा आवेदन किए जा चुके हैं। इनमें एमए, एमएससी और एमकॉम के अलावा बाकी कोर्सों में बहुत कम रजिस्ट्रेशन हुए हैं। एलएलबी के लिए अभी छात्र-छात्राओं को एक-दो दिन का और इंतजार करना पड़ेगा।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728