Header Ads

ad728
  • Breaking News

    CTET 2019: अगर की है ये बड़ी गलती तो नहीं दे पाएंगे परीक्षा, लिंक अब भी एक्टिव

    CTET 2019: अगर की है ये बड़ी गलती तो नहीं दे पाएंगे परीक्षा, लिंक अब भी एक्टिव

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 7 जुलाई को देशभर में आयोजित होने वाली सीटीईटी परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र जल्द से जल्द डाउनलोड करने की सलाह दी है। सीबीएसई के अनुसार, प्रवेश पत्र का लिंक https://ctet.nic.in/cms/public/home.aspx पर उपलब्ध है। उम्मीदवार एप्लीकेशन नंबर, जन्मतिथि, सिक्योरिटी पिन व साइन इन टैब का प्रयोग कर प्रवेश पत्र निकाल सकते हैं।
    बोर्ड ने कहा कि परीक्षार्थी समय से सेंटर पर पहुंचे, जिससे परीक्षा संबंधित औपचारिकताओं को पूरा किया जा सके। परीक्षार्थियों को परीक्षा सेंटर एक दिन पहले देखकर आना चाहिए, जिससे कि सेंटर का स्थान, घर से सेंटर की दूरी व सेंटर पर पहुंचने के यातायात माध्यम का पता चल सके। इससे काफी सहूलियत रहेगी और वह समय से सेंटर पहुंच सकेंगे।
    आपको बता दें कि CTET परीक्षा 07 जुलाई को दो चरणों में आयोजित की जाएगी। पहला पेपर सुबह 9 : 30 से 12 बजे और दूसरा पेपर 2 से 4 :30 बजे तक आयोजित किया जाएगा। दोनों परीक्षाओं को 2.30 घंटे का समय दिया जाएगा। CTET 2019 परीक्षा 20 भाषाओं में लगभग 104 शहरों में आयोजित होगी। इस परीक्षा के लिए देशभर में लगभग 2942 परीक्षा केंद्रों को बनाया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दोनों पेपरों में लगभग 8 लाख से ज्यादा उम्मीदवार हिस्सा लेंगे। अपने CTET 2019 परीक्षा प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें।
    CTET 2019 परीक्षा के प्रवेश पत्र ऐसे करें डाउनलोड-

    स्टेप 1 – सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
    स्टेप 2 – एडमिट कार्ड के लिए (Server 1) और (Server 2) लिंक पर क्लिक करें।
    स्टेप 3 – अब नए पेज पर डाउनलोड एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
    स्टेप 4 – उम्मीदवार मांगी गई जानकारी दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
    स्टेप 5 – आपके सामने आपका प्रवेश पत्र होगा उसे डाउनलोड करें।
    स्टेप 6 – एक प्रिंट आउट परीक्षा के लिए सुरक्षित रख लें।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728