Header Ads

ad728
  • Breaking News

    DU Admission 2019: प्रवेश परीक्षा की उत्तर कुंजी का है इंतजार, पहले जान लें ये बात

    DU Admission 2019: प्रवेश परीक्षा की उत्तर कुंजी का है इंतजार, पहले जान लें ये बात

    DU Admission 2019: दिल्ली विश्वविद्यालय यानी डीयू आज दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (DUET) के लिए उत्तर कुंजी जारी करेगा। विश्वविद्यालय ने 8 जुलाई, 2019 को आयोजित प्रवेश परीक्षा के लिए मास्टर प्रश्न पत्र जारी कर दिया है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने पहले ही आपत्तिजनक ट्रैकर के लिए लिंक जारी कर दिया है। बता दें एनटीए ने विश्वविद्यालय की ओर से प्रवेश परीक्षा आयोजित की है। परीक्षा 3 जुलाई से 6 जुलाई तक आयोजित की गई है। एनटीए आज उत्तर कुंजी और रिस्पोंस शीट जारी कर सकता है। 
    उत्तर कुंजी जारी होने के बाद उम्मीदवार आपत्ति उठाने के लिए स्वतंत्र हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश पोर्टल पर एक पूर्व अधिसूचना के अनुसार, यदि कोई उम्मीदवार आपत्ति उठाता है तो उस पर संबंधित विभागों द्वारा विचार किया जाएगा। साथ ही 12 जुलाई से 20 जुलाई, 2019 के बीच अंतिम कुंजी तैयार की जाएगी। DUET 2019 के लिए परिणाम 20 जुलाई 2019 को या उसके बाद विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जारी होंगे।

    आपको बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय की दूसरी कटऑफ में ही लगभग 44 हजार सीटें भरने के बाद अब सामान्य श्रेणी के लिए दाखिले के अवसर सीमित हो गए हैं। हालांकि अन्य श्रेणियों के दाखिले की संभावना है। डीयू की तीसरी कटऑफ में सामान्य श्रेणी के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों में 0.25 से लेकर 02 फीसदी तक की गिरावट की गई है। कई नामी कॉलेजों में अब भी सामान्य के लिए बीकॉम ऑनर्स व ईको ऑनर्स में दाखिले की गुंजाइश है। इस कटऑफ के आधार पर 9 से 11 जुलाई तक दाखिले लिए जा सकते हैं।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728