Header Ads

ad728
  • Breaking News

    Sri Lanka vs West Indies Live Score, World Cup 2019: श्रीलंका का पहला विकेट गिरा, कप्तान करुणारत्ने के 32 रन



    Sri Lanka vs West Indies Live Score, World Cup 2019: श्रीलंका का पहला विकेट गिरा, कप्तान करुणारत्ने के 32 रन

    Sri Lanka vs West Indies Live Score: वर्ल्ड कप में आज के इकलौते और चेस्टर ली स्ट्रीट में खेले जा रहे मुकाबले में विंडीज द्वारा पहले बल्लेबाजी का न्योता दिए जाने के बाद श्रीलंका ने ठोस शुरुआत की है. उसके दोनों ओपनरों कप्तान करुणारत्ने और कुसल परेरा ने पहले विकेट के लिए 94 रन जोड़े. करुणारत्ने पवेलियन लौट चुके हैं. 
    पहला पावर-प्ले (1 से 30 ओवर): 30 गज के घेरे के बाहर अधिकतम 2 फील्डर:  लंकाई ओपनरों ने की सतर्क शुरुआत 
    जारी वर्ल्ड कप में जीत के अलावा अगर-मगर की उम्मीदों पर टिकी श्रीलंका को ओपनरों कप्तान करुणारत्ने और कुसल परेरा ने पहले पावर-प्ले मतलब शुरुआती दस ओवरों में  सतर्क और सुरक्षात्मक रवैया अपनाया. हालांकि, गेंद बल्ले पर कुछ धीमा आ रही थी और स्ट्रोक केलना मुश्किल हो रहा था. वहीं विंडीज बॉलर भी थोड़ा दिशा से भटके-भटके से नजर आए, लेकिन जब गेंद करुणारत्ने और परेरा को अपने एरिया में मिली, तो इन्होंने इसे बाउंड्री के पार पहुंचाने में गुरेज नहीं किया. करुणारत्ने ने कोटरेल के तीसरे ओवर में दो चौके जड़े, तो परेरा ने शैनन गैब्रियल के फेंके सातवें ओवर में ठीक यही काम किया. पर कुल मिलाकर इन दोनों ही ओपनरों का रवैया सतर्कता भरा ज्यादा रहा, तो कभी ये दोनों जोखिम में भी नहीं दिखाई पड़े. और चेस्टर-ली-स्ट्रीक के मैदान की इस आसान पिच पर दोनों लंकाई ओपनरों ने पहला पावर प्ले खत्म होने के बाद अपनी टीम का स्कोर बिना किस नुकसान के 49 रन तक पहुंचा दिया, लेकिन इस पिच पर रन शुरुआती दस ओवरों में ज्यादा होना चाहिए थे. 
    इससे पहले विंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. बता दें कि साल 1996 की चैंपियन श्रीलंकाई टीम टूर्नामेंट में अभी सात मैचों में छह अंकों के साथ सातवें नंबर पर है. कप्तान दिमुथ करुणारत्ने की टीम के अभी दो मुकाबले बचे हैं. इसके अलावा उसे इंग्लैंड और पाकिस्तान के मैचों के परिणाम पर भी निर्भर रहना पड़ेगा. टूर्नामेंट में श्रीलंका के अब तक दो मुकाबले रद्द हुए हैं, जबकि एक में उसे डकवर्थ लुईस नियम के तहत जीत मिली है. दूसरी तरफ वर्ष 1975 और 1979 की चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम ने टूर्नामेंट के सात मैचों में अब तक केवल एक मैच जीते हैं और वह तीन अंकों के साथ नौवें नंबर पर है. चलिए दोनों टीमों की फाइनल इलेवन पर नजर दौड़ा लीजिए

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728