Header Ads

ad728
  • Breaking News

    गोरखपुर के नए कप्तान अपराधियों के लिए किसी बड़े संकट से कम नहीं और कप्तान जी अपने वर्दी का सम्मान करते हैं !




    गोरखपुर/ 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी जोगिंदर   मूल रूप से राजस्थान के बारमेड़ जिले के रहने वाले हैं। आईपीएस जोगिंदर सिंह वर्तमान में आगरा में पुलिस अधीक्षक, जीआरपी आगरा के पद पर तैनात थे, उन्हें डॉ सुनील कुमार की जगह गोरखपुर के नये एसएसपी के रूप में तैनाती दी गई है।
    अध्यापक से आईपीएस बने जोगिंदर कुमार की कहानी अपने आप में अनोखी है। एसएसपी जोगिंदर कुमार राजस्थान बाड़मेर से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद राजस्थान यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएशन की शिक्षा पूरी की। उनके पिता श्रीराम पूनियां स्कूल में टीचर थे।
    पढ़ाई कम्प्लीट करने के बाद वर्ष 2001 के बाद वे कॉलेजों में टीचर के पद पर काम करने लगे। 2004 के बाद उन्होंने ACTO की नौकरी ज्वॉइन कर ली। लेकिन पुलिस की नौकरी करने की इच्छा प्रबल होती गयी और 2006 में वे पुलिस सर्विसेस की परीक्षा में सम्मलित हुए और 2007 में उन्हें बैच मिला।
    अपराधियों में रहता है खौफ
    आईपीएस जोगिंदर सिंह एक तेज तर्रार पुलिस ऑफिसरों में से एक हैं। इनका खौफ अपराधियों में हमेशा बना रहता है। अपराधियों के लिए किसी संकट से कम नही है। ये 18 अप्रैल 2012 को कॉफी चर्चा में आये, जब 15 हजार इनामी बदमाश विकास सिंह व धीरज सिंह को मारकर एक 5 वर्षीय मासूम की जान के साथ ही हजारों लोगों की जान बचाई थी। ये ऑपरेशन लगभग 5 घण्टे तक चला था।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728