Header Ads

ad728
  • Breaking News

    दिल्ली बाइक पर विस्फोट पदार्थ लेकर निकला था आईएस आतंकी कहां करने वाला था धमाका?? यूपी के बलरामपुर से आया था राजधानी


    दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। दिल्ली में बड़े हमले की फिराक में घूम रहे आईएस आतंकवादी को पुलिस ने एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया है। देर रात धौला कुआं इलाके से दोबाचा गया आतंकी बाइक पर सवार था और विस्फोटक से लैस होकर जा रहा था। वह कब और कहां हमले को अंजाम देने वाला था यह अभी साफ नही हैं। लेकिन समय रहते पुलिस ने उसे दबोचकर एक बड़े हमले को नाकाम कर दिया है।

    बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किया गया इस्लामिक स्टेट का आतंकवादी अबु यूसुफ यूपी के बलरामपुर का रहने वाला है। अब इस आतंकी को लोधी कॉलोनी में स्थित स्पेशल सेल के ऑफिस में लाकर पूछताछ की। पुलिस का कहना है, आतंकी दिल्ली में किसी बड़े हमले की योजना बना रहे थे। आतंकी ने कई जगह की रेकी भी की थी। आतंकी की गिरफ्तारी के बाद राजधानी दिल्ली से यूपी तक हलचल तेज है। कई जगह छापेमारी करके पूरे नेटवर्क को ध्वस्त करने की तैयारी है।

    खुफिया इकाइयों ने किया था अलर्ट
    कुछ दिन पहले ही खुफिया इकाइयों ने दिल्ली पुलिस सहित तमाम सुरक्षा एजेंसियों को आईएसआईएस और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों द्वारा हमले की फिराक में जुटे होने की सूचना दी थी। जैश के तीन आतंकियों के तो पाकिस्तान से देश में प्रवेश करने की जानकारी भी मुहैया कराई गई थी। खुफिया इनपुट मे यहां तक कहा गया था कि ये दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। इनके निशाने पर राजधानी दिल्ली के वीआईपी, राजधानी के भीड़भाड़ वाले बाजार और ऐसे महत्वपूर्ण स्थल, जहां ज्यादातर समय भीड़ जुटी रहती है। खुफिया सूचना के मुताबिक ये तीनों आतंकी जम्मू कश्मीर के सियालकोट सेक्टर के रास्ते से भारत में घुसे हैं। इनका प्लान त्योहारी सीजन में दिल्ली में बड़े आतंकी हमले को अंजाम देना है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728