Header Ads

ad728
  • Breaking News

    शाम4:00 बजे की बड़ी खबर बांसगांव संदेश से


    ➡दिल्ली- हिंदी भी बनेगी J&K की आधिकारिक भाषा, J&K आधिकारिक भाषा विधेयक-2020 पास, लोकसभा के बाद राज्यसभा में बिल पास, हिंदी,अंग्रेजी,उर्दू को आधिकारिक भाषा का दर्जा, कश्मीरी,डोगरी को आधिकारिक भाषा का दर्जा।

    ➡दिल्ली- फ्लाइट टिकट के रुपए लौटाने का मामला,सुप्रीम कोर्ट में मामले में हुई सुनवाई, केंद्र से अतिरिक्त हलफनामा देने को कहा, यात्रियों को सीधे भुगतान कैसे होगा,मामले की 25 सितंबर को अगली सुनवाई।
     
    ➡दिल्ली- राज्यसभा में श्रम विधेयक हुआ पारित, श्रम सुधार से जुड़े 3 विधेयक पारित, नए श्रम विधेयक राज्यसभा में पारित, श्रमिकों को कई नई सुविधाएं मिलेंगी, श्रमिकों को नियुक्ति पत्र देना अनिवार्य,श्रमिकों के वेतन का डिजिटल भुगतान होगा, साल में श्रमिकों का हेल्थ चेकअप अनिवार्य,  साल में एक बार करना होगा हेल्थ चेकअप,  उद्यमियों के कारोबार को लेकर भी निर्णय, कारोबार को आसान बनाने के लिए प्रावधान।

    ➡दिल्ली- केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार का बयान- सरकार प्रवासी मजदूरों को लेकर संवेदनशील, अब प्रवासी मजदूरों का डेटा बैंक तैयार होगा, अब प्रवासी मजदूर को मिलेगा यात्रा भत्ता,एक बार नियोक्ता को देना होगा यात्रा भत्ता।

    ➡दिल्ली- गृह मंत्री अमित शाह ने किया ट्वीट- कवि दिनकर की जयंती पर श्रद्धांजलि दी, दिनकर जी ने राष्ट्रीयता का स्वर बुलंद किया, राष्ट्रीय भावनाओं से ओतप्रोत थी कविताएं,आपातकाल का उन्होंने निडर होकर विरोध किया, राष्ट्रकवि दिनकर को कोटिशः नमन-शाह।

    ➡लखनऊ- राजधानी लखनऊ में अपहरण की वारदात,अपह्रत दिनेश द्विवेदी सकुशल बरामद,पुलिस ने अपह्रत को सकुशल बरामद किया, 7 लाख फिरौती के लिए किया था अपहरण ,पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को किया अरेस्ट,5 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया ,अपहरण में इस्तेमाल कार,असलहे भी बरामद , विभूतिखंड पुलिस ने किया गिरफ्तार। 

    ➡लखनऊ- लखनऊ विवि में ABVP का प्रदर्शन, LU में फीस बढ़ोतरी को लेकर प्रदर्शन, वीसी ने छात्रों से मिलने को मना किया,छात्रों ने वीसी दफ्तर के बाहर किया प्रदर्शन,अपनी मांगों को लेकर ABVP का प्रदर्शन।

    ➡लखनऊ- एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट- 'बिहार की छात्रा की मौत बेहद दर्दनाक, NEET परीक्षा देने से संक्रमित हुई छात्रा, भाजपा सरकार की हठधर्मिता ने ली जान, आख़िरकार माँ-बाप का आँगन सूना किया, समझ आया होगा जनता विरोध में क्यों थी।

    ➡लखनऊ- मैं मुलायम' फिल्म ट्रेलर हुआ लॉन्च,सपा संस्थापक मुलायम सिंह पर बनी फिल्म, मुलायम के जीवन,संघर्ष पर आधारित फिल्म,  मुलायम की कुशल राजनीति को दर्शाया गया, दंगल से राजनीति तक का मुलायम का सफर, एमएस फिल्म एंड प्रोडक्शन ने बनायी फिल्म, 'मैं मुलायम' फिल्म के कई गाने भी लॉन्च।

    ➡लखनऊ- लखनऊ का जेपीएनआईसी सरकार बेचेगी,सबसे महंगी सरकारी बिल्डिंग अब बिकेगी,बिक्री के लिए बाजार में आई जेपीएनआईसी,जय प्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय केंद्र ,तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव ने बनवाया था,तब 821 करोड़ की लागत से बना था,अंतर्राष्ट्रीय स्तर का कन्वेंशन सेंटर है,सेंटर में 5 स्टार होटल, ऑडिटोरियम,3 ऑडिटोरियम,स्वीमिंग पूल और क्लब,जेपी म्यूजियम भी यहीं पर निर्मित है,JPNIC की टॉप फ्लोर पर हेलीपैड भी है,1600 करोड़ में बेचना चाहता है LDA,इसके पहले शान-ए-अवध बिक चुका है,427 करोड़ में बिका था शान-ए-अवध,अब ये फीनिक्स कंपनी का मॉल हो गया, JPNIC सरकारी आईकॉनिक बिल्डिंग है।
     
    ➡लखनऊ- DM अभिषेक प्रकाश लोहिया अस्पताल पहुंचे, अधिकारियों, डॉक्टरों के साथ कर रहे बैठक, कोविड सुविधाओं के सम्बन्ध में ले रहे बैठक, निदेशक लोहिया हॉस्पिटल भी बैठक में मौजूद।

    ➡लखनऊ- एलडीए वीसी की बिगड़ी तबीयत,  खांसी बुखार के चलते हैं छुट्टी पर, 2 दिन से नहीं आ रहे हैं कार्यालय, फरियादियों को लौटना पड़ रहा बैरंग, कोरोना जांच के बाद वापस आएंगे वीसी।

    ➡कानपुर- सपा के प्रतिनिधिमंडल को रोका गया,महोबा जाते समय कानपुर में रोका,सपा के नेताओं को हिरासत में लिया, सपा विधायक मनोज पांडेय हिरासत में,जाजमऊ गंगापुल पर पुलिस से हुई झड़प,महोबा जा रहा था सपा का प्रतिनिधिमंडल,इंद्रकांत के परिजनों से मिलने जा रहे थे,सपा नेताओं को सर्किट हाउस ले गई पुलिस,व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी हत्याकांड मामला। 

    ➡गोंडा- 2 महीने पहले बुजुर्ग की हत्या का मामला, छपिया पुलिस के खुलासे पर खड़े हुए सवाल, पीड़ित परिवार का पुलिस पर गंभीर आरोप, मारपीट कर निर्दोष को बनाया गुनहगार, विवेचना ट्रांसफर के लिए दौड़ रहा था पीड़ित, पीड़ित की फरियाद पर भी नहीं बदली विवेचना, एसओ छपिया संजय तोमर ने निर्दोष को फसाया, छपिया थाना क्षेत्र के मछमरवा का मामला।  

    ➡उन्नाव- बीजेपी नेता के जमीन कब्जाने का मामला, पीआरवी 2934 के खिलाफ नही हुई कार्रवाई, खड़े होकर जमीन कब्जा करवा रही थी पुलिस, पीआरवी 2934 का वीडियो आया था सामने, नेता पुत्तीलाल के पक्ष में पहुंची थी पुलिस, फतेहपुर चौरासी के उम्मरखेड़ा गांव का मामला।

    ➡उन्नाव- गैंगस्टर अपराधी पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध तरीके से अर्जित की संपत्ति हुई कुर्क, फोर्स के साथ जेसीबी लेकर पहुंची पुलिस टीम, सुशील कुमार की संपत्ति कुर्क की हुई कार्रवाई, 5 दुकानें,पिकअप और कार जब्त की गई, 29 लाख की संपत्ति जब्त कर की गई कुर्क, मिलावटी नकली डीजल बना कर करते थे बिक्री, कोतवाली हसनगंज कस्बे का पूरा मामला।   
          
    ➡महराजगंज- पुरानी रंजिश में युवती की पीटकर हत्या,  इलाज के दौरान युवती की दर्दनाक मौत, गुस्साए परिजनों ने शव रखकर लगाया जाम, पनियरा-मुजुरी मार्ग को परिजनों ने किया जाम, पनियरा थाना क्षेत्र के कुआंचाप का मामला।

    ➡बाराबंकी- सरयू नदी की बाढ़ के बाद कटान का कहर, नदी की तलहटी में बसे गांव में मची तबाही, तेज कटान से नदी में समा चुके हैं दर्जनों घर, तेज कटान और तबाही की लाइव तस्वीरें, सिरौलीगौसपुर के तेलवारी गांव का मामला।

    ➡कानपुर- व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की हत्या मामला, सपा नेता ओम प्रकाश मिश्रा नजरबंद, परिजनों से मिलने जा रहे थे ओम प्रकाश, सपा समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प, जुही आनंदपुरी आवास पर हुई झड़प, सपा नेता और समर्थकों को किया गिरफ्तार।

    ➡शाहजहांपुर- महिला ने आत्मदाह की कोशिश की, एसपी ऑफिस के सामने आत्मदाह की कोशिश, थाने की पुलिस नहीं कर रही थी सुनवाई, जेठ पर लगाया था जबरदस्ती करने का आरोप, थाने में पीड़ितों को नहीं मिल रहा न्याय, सदर बाजार के एसपी आफिस की घटना।

    ➡नोएडा- किसानों का दिल्ली जाने से रोका गया, दिल्ली पुलिस ने किसानों को बॉर्डर पर रोका, दिल्ली पुलिस ने किसानों को वापस भेजा, आजादपुर मंडी धरना देने जा रहे थे किसान, किसान बिल के विरोध में धरना देने जा रहे थे, किसानों को वापस नोएडा जाना पड़ा, भानु के बैनर तले किसान कर रहे थे प्रदर्शन।      

    ➡नोएडा- किसान बिल के विरोध में किसानों का प्रदर्शन, नोएडा होते हुए दिल्ली जा रहे किसान, किसान बिल पास करने का कर रहे विरोध, दिल्ली बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस मुस्तैद, सेक्टर 14 A बॉर्डर पर भाकियू का धरना प्रदर्शन।

    ➡अमरोहा- 3 हजार की रिश्वत लेते लेखपाल अरेस्ट, एंटी करप्शन टीम ने रंगेहाथ अरेस्ट किया, खतौनी में नाम दर्ज करने के लिए रिश्वत, लेखपाल योगेश को लेकर कोतवाली पहुंची, हसनपुर तहसील में तैनात है लेखपाल। 

    ➡बस्ती- कुख्यात अपराधी संतोष सिंह गिरफ्तार, कुख्यात अपराधी पर 18 मुकदमा दर्ज, जिले के टॉप 10 कुख्यात अपराधी गिरफ्तार, तमंचा,2 जिंदा कारतूस,बाइक किया बरामद, बेलाड़ी ओवरब्रिज के पास से हुई गिरफ्तारी, बस्ती के नगर थाना इलाके से गिरफ्तारी।

    ➡बदायूं- सहसवान कोर्ट जा रहे लिपिक से हुई लूट, कार सवारों ने लूटकर, सड़क पर फेंका, 2 अंगूठी, चेन, मोबाइल,700 रुपए लूटे, लालपुल-सहसवान के लिए कार में बैठे थे, खाटू श्याम मन्दिर से आगे लूट की वारदात, उझानी के बदायूं-मथुरा हाइवे पर लूट। 

    ➡बहराइच- फोड़े के ऑपरेशन में गई मासूम की जान, हड्डी रोग विशेषज्ञ के आपरेशन से मौत, डॉ रिज़वान के ऑपरेशन से मासूम की मौत , ऑपरेशन के 1 घंटे में मासूम ने तोड़ा दम, डॉ की लापरवाही से मासूम की मौत का आरोप,  बच्चे का शव लेकर दर-दर भटक रहे परिजन, पोस्टमार्टम करवाने को लेकर दौड़ते रहे परिजन, थाना दरगाह पुलिस ने भी पीड़ितों को भगाया, दरगाह क्षेत्र के सायरा हॉस्पिटल का मामला।  

    ➡कौशाम्बी- युवक का तालाब में उतराता मिला शव, कल से लापता युवक का मिला शव, ग्रामीणों ने शव तालाब से बाहर निकाला, युवक की मौत से परिजनों में कोहराम, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, महेवाघाट थाना क्षेत्र के भवनसुरी की घटना।       
     
    ➡कानपुर - महिला से बदसलूकी की वीडियो वायरल, महिला से दारोगा ने की थी बदसलूकी, विवाद में पहुंचे दारोगा ने की बदसलूकी, वीडियो में दिख रहा दरोगा शिव प्रकाश, बिधनू की न्यू आजाद चौकी में तैनात। 

    ➡बाराबंकी - विद्यालय परिसर में बांधे जा रहे जानवर, एबीएसए से कई बार की गई शिकायत, शिकायत के बाद भी नहीं हुई कोई कार्रवाई, विद्यालय परिसर में घरों से डालते हैं कूड़ा , रामनगर सुरजूपुर प्राथमिक विद्यालय का मामला।     

    ➡अलीगढ़- किसानों ने यमुना एक्सप्रेसवे पर की कूच, कृषि अध्यादेश के विरोध में किसान,  भानु किसान गुट ने शुरू की पदयात्रा,  SDM,सीओ मोहसिन ख़ान समझाने में जुटे,  टप्पल के यमुना एक्सप्रेसवे इंटरचेंज का मामला      
     
    ➡बहराइच - शराब पीकर हंगामा करने पर कार्रवाई, SP ने 8 पुलिसकर्मियों पर की कार्रवाई, आरक्षी आवास पर आयोजित हुई थी पार्टी, पार्टी में पुलिसकर्मियों ने हंगामा किया था, नशे में आपस में भिड़े थे पुलिसकर्मी।  
    ➡मेरठ- महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, घर के कमरे में महिला ने लगाई फांसी, 3 साल पहले हुई थी महिला की शादी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, लिसाड़ी थाने के लक्कीपुरा का मामला।
          
    ➡ग्रेटर नोएडा- बुजुर्ग पिता को घसीटने का मामला, पुलिस ने दोनों बेटों को किया गिरफ्तार, घरेलू विवाद में बुजुर्ग पिता को पीटा था, दनकौर पुलिस ने दोनों को किया गिरफ्तार।    

    ➡सीतापुर- दारोगा की खुली दबंगई आई सामने, डाला चालकों से हफ्ता वसूली का आरोप, पैसा न देने पर आए दिन करता परेशान, ड्राइवर को पीटने के बाद थाने में धमकाया, कोतवाली मिश्रिख के कस्बे का मामला।                       
    ➡झांसी- मिनर्वा चौराहे पर एक होटल में लगी आग, आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताया गया,  दमकल की गाड़ी ने आग पर पाया काबू, शहर क्षेत्र के मिनर्वा चौराहे की घटना।   

    ➡कानपुर- पूर्व सपा अध्यक्ष के घर पहुंची पुलिस, ओम प्रकाश मिश्रा के घर पहुंची पुलिस, जूही आनंदपुरी में पुलिस ने किया घेराव, कई सपा नेता, कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, परिजनों से मिलने महोबा जा रहे थे।

    ➡दिल्ली- राज्यसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित,मानसून सत्र में राज्यसभा से 25 बिल पास,कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, सत्र के स्थगन की सभापति ने की घोषणा। 

    ➡कन्नौज- पंचायत भवन निर्माण को लेकर लोगों में रोक ,प्रस्तावित जगह पर न बनने से लोग नाराज ,प्रधान,सचिव पर निर्माण में मनमानी का आरोप,ग्रामीणों ने ब्लाक पर किया विरोध प्रदर्शन ,बीडीओ ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया ,हसेरन ब्लॉक के हुसैननगर में प्रस्तावित है भवन। 

    ➡मुरादाबाद- ट्रेवल्स एजेंसी संचालकों के लिए खुशखबरी,धार्मिक यात्रा कराने वाले ट्रेवल्स संचालक खुश,शासन ने उमराह शुरू करने का ऐलान किया ,1 नवंबर से भारतीय लोग जा सकेंगे सऊदी ,सऊदी अरब जाकर लोग कर सकेंगे उमराह,1 नवंबर से सऊदी अरब आने की अनुमति, कोविड -19 के चलते उमराह करने पर थी रोक ,फरवरी 2020 से सऊदी अरब ने लगाई थी रोक।  

    ➡अमरोहा- राष्ट्रीय लोकदल की प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित,राष्ट्रीय अध्यक्ष वसीम राजा ने की प्रेसवार्ता,सपा-रालोद का गठबंधन लड़ेगा उपचुनाव-वसीम,BSP सुप्रीमो मायावती भाजपा की एजेंट-वसीम,नौगांवा विधानसभा सीट पर होना है उपचुनाव। 

    ➡ललितपुर - बांध परियोजना के रॉयल्टी भुगतान में खेल,2.70 करोड़ की रॉयल्टी में 80 लाख जमा हुए,एक करोड़ 70 लाख रुपए का हुआ हेरफेर ,खनिज अधिकारी के परीक्षण में हुआ खुलासा,ललितपुर सिंचाई निर्माण खंड का मामला। 

    ➡बलिया - BJP नेता शिवकुमार की गिरफ्तारी की मांग,बैरिया थाने का सैकड़ों लोगों ने घेराव किया,सूचना पर कई थानों की फोर्स पहुंची,BJP नेता शिवकुमार दर्जनों मुकदमे है,गरीबों की जमीन कब्जाने का है आरोप,बैरिया चेयरमैन का प्रतिनिधि है शिवकुमार। 

    ➡गोरखपुर- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष गोरखपुर पहुंचे,स्वतंत्र देव सिंह का गोरखपुर दौरा,संगठन की बैठक में शामिल हुए स्वतंत्र,कल देवरिया दौरे पर थे स्वतंत्र देव,गोरखपुर में संगठन की समीक्षा शुरू,कार्यकर्ताओं से लगातार संवाद कर रहे हैं,कार्यकर्ताओं से स्वतंत्र देव का सीधा संवाद। 

    ➡बांदा- भुखमरी की कगार पर चौकीदार का परिवार,2 माह से चौकीदार को नहीं मिला वेतन ,पीड़ित चौकीदार ने एसपी से लगाई गुहार,कोतवाली में तैनात मुंशी ने रोका वेतन,अलग से घरेलू काम कराना चाहता है मुंशी, शहर कोतवाली के बजरंग पुरवा का मामला। 

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728