Header Ads

ad728
  • Breaking News

    शाम 4:00 बजे की बड़ी खबर देश और प्रदेश की बांसगांव संदेश से



    ➡दिल्ली- कृषि कानून के खिलाफ SC में अर्जी, केरल से कांग्रेस सांसद ने अर्जी दाखिल की, कानून के खिलाफ दाखिल की याचिका, सांसद टीएन प्रतापन ने कानून को चुनौती दी, केरल के त्रिशुर से कांग्रेस सांसद हैं TN प्रतापन, याचिका में कानून को जल्दबाजी में पारित बताया, इस कानून की वजह से शोषण होगा-याचिका,  निजी कंपनियां किसान का शोषण करेंगी-याचिका।  

    ➡दिल्ली- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लॉन्च किया पोर्टल, डॉ हर्षवर्धन ने किया पोर्टल लॉन्च, कोविड-19 वैक्सीन पोर्टल लॉन्च किया, ICMR की देखरेख में तैयार किया गया पोर्टल, वैक्‍सीन से जुड़ी जानकारी उपलब्‍ध कराएगा। 

    दिल्ली- दारोगा ने अब अपने ससुर की हत्या की, 2 दिन पहले गर्लफ्रेंड पर गोली चलाई थी, एसआई संदीप दहिया ने रोहतक में हत्या की, आउटर दिल्ली में गर्लफ्रेंड पर फायर किया था, दिल्ली के लाहौरी गेट पुलिस थाने में तैनात।    

    ➡दिल्ली- किसान कानून को सुप्रीम कोर्ट में चैलेंज, त्रिस्सुर सांसद कानून को SC में चैलेंज करेंगे, किसान कानून के खिलाफ कोर्ट पहुंची कांग्रेस।  

    ➡दिल्ली- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी गिरफ्तार,  कृषि बिल का विरोध करने पर हुई गिरफ्तारी, किसान बिल के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन।

    ➡दिल्ली- बिहार में एक और गठबंधन का एलान, पप्पू यादव और चंद्रशेखर ने बनाया PDA. 
     
    ➡लखनऊ- तबादला सत्र शून्य फिर भी हो रहे तबादले, बाल विकास पुष्टाहार में मनमानी चल रही,  बिना CM की मंजूरी के 15 तबादले हुए,  ICDS निदेशक सारिका मोहन ने किए तबादले, जिनका रिटायरमेंट इसी माह उनका भी तबादला, स्वाति सिंह के विभाग में सपा राज चल रहा, ICDS में 4 यादवों को महत्वपूर्ण तैनाती दी गई,जिनकी संविदा खत्म है वो भी कर रहे काम, निदेशालय में बिना पद के 26 ड्राइवर लगे हैं।

    ➡लखनऊ- भारतीय किसान यूनियन का विरोध प्रदर्शन, हरिनाम सिंह के नेतृत्व में धरने पर किसान, जिला उद्यान अधिकारी कार्यालय पर धरना, आलू आवंटन में घपलेबाजी का आरोप, आलू कोल्ड स्टोरेज मालिकों पर आरोप, छोटे किसानों की अनदेखी करने का आरोप, बड़े किसानों से मिलीभगत का आरोप, अधिकारियों की मनमानी के खिलाफ प्रदर्शन, अलीगंज स्थित कोल्ड स्टोरेज पर आरोप, हरिनाम सिंह किसानों के साथ बैठे धरने पर।  

    ➡लखनऊ- मोहनलालगंज कोतवाली में किसानों का प्रदर्शन, बड़ी संख्या में किसानों ने कोतवाली में डेरा डाला , पुलिस की कार्रवाही के खिलाफ दे रहे धरना , राजनीतिक दबाव में दर्ज मुकदमे का विरोध, एसीपी कार्यालय का किसानों ने किया घेराव, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया, मोहनलालगंज कोतवाल पर कार्रवाई की मांग।

    ➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला किया, दुर्गा पूजा के आयोजन को लेकर बड़ा फैसला, दुर्गा पूजा के सार्वजनिक आयोजन पर रोक, कोरोना के मद्देनजर सरकार ने लिया फैसला, सड़क या पांडालों में आयोजन नहीं होगा, घरों में प्रतिमा स्थापित करे लोग- सरकार, दशहरा पर रामलीलाओं का आयोजन होगा, रामलीला मंचन की पम्परा नहीं टूटेगी-CM 
                
    ➡लखनऊ- वसीम रिजवी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, प्लेसेस ऑफ वरशिप एक्ट 1991 पर पत्र, एक्ट को खत्म करने की पीएम से मांग की, पत्र के साथ देश की 9 मस्जिदों की भेजी सूची, मंदिर तोड़कर मस्जिद बनाए जाने की बात।          

    ➡लखनऊ- खेल निदेशालय पर प्रशिक्षकों का प्रदर्शन, रिन्यूअल को लेकर चल रहा धरना, प्रदर्शन, कोरोना काल के बाद रिन्यूअल प्रक्रिया रुकी, आउट सोर्सिंग भर्ती पर भी रोक की मांग, बड़ी संख्या में निदेशालय पहुंचे खेल प्रशिक्षक, कई महीनों से मानदेय तक नहीं मिल रहा, भुखमरी की कगार पर पहुंचे खेल प्रशिक्षक, हजरतगंज खेल निदेशालय पर हो रहा प्रदर्शन.

    ➡लखनऊ- किसान बिल के विरोध में पीस पार्टी का विरोध, UP में पीस पार्टी कृषि बिल का कर रही विरोध, शादाब चौहान ने किसान विरोधी बिल बताया, राष्ट्रपति को ज्ञापन देकर कानून हटाने की मांग , किसान मजदूर बन जाएगा - शादाब चौहान।

    ➡लखनऊ- लाल बाग में लगा भीषण जाम , कोरोना कमांड ऑफिस के पास लगा जाम, लाल बाग चौराहे पर भी लगा जाम , परिवर्तन चौक इलाके में भी जाम का झाम।        
        
    ➡लखनऊ- राजभवन पहुंचे कांग्रेसी नेता,कार्यकर्ता, राजभवन के बाहर कांग्रेसियों का प्रदर्शन, किसान बिल के विरोध में किया प्रदर्शन।

    ➡अयोध्या- बाबरी विध्वंस के आरोपियों का बयान, महंत रामविलास दास वेदांती का बयान- राम के नाम पर मुझे फांसी होती है, उम्रकैद होती है तो मेरा सौभाग्य होगा, राम जन्मभूमि के नाम पर 25 बार जेल गया-वेदांती, 26वीं बार भी जेल जाने को तैयार-वेदांती, बजरंग दल संयोजक विनय कटियार का बयान, सुप्रीम कोर्ट ने सिद्ध कर दिया है कि यह राम जन्मभूमि है- कटियार, इसलिए इस केस को बंद कर देना चाहिए- कटियार, अदालत का फैसला मंजूर होगा- कटियार।

    ➡अलीगढ़- भाभियों से परेशान युवक पहुंचा कोर्ट, देवर ने यौन शोषण का लगाया आरोप, लंबे समय से सितम झेल रहा युवक, जबरन अश्लील वीडियो दिखाने का आरोप, धमकी देकर संबंध बनाने का लगाया आरोप, पुलिस में सुनवाई न होने पर कोर्ट पहुंचा, कोर्ट ने मुकदमा दर्ज करने के दिए निर्देश, अलीगढ़ के बन्नादेवी थाना क्षेत्र का मामला।

    ➡हाथरस- दलित युवती से दुष्कर्म का मामला, BSP प्रतिनिधिमंडल को पुलिस ने रोका, पीड़ितों से मिलने जा रहे थे BSP नेता, चंदपा थाने में पीड़ितों से मुलाकात की, पूर्व मंत्री गयाचरण दिनकर ने मुलाकात की ,  पीड़ितों ने खुद की जान को बताया खतरा, चंदपा थाना क्षत्र के बुलगढ़ी का मामला।        
      
    ➡अयोध्या- श्रीराम एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का मामला, धर्मपुर के किसान पहुंचे सपा पार्टी कार्यालय, सपा नेता पवन पांडे ने की प्रेस वार्ता, प्रशासन से किसानों से किया दुर्व्यवहार-पवन, डरा-धमकाकर पत्र पर हस्ताक्षर कराने का आरोप, जमीन अधिग्रहण मुआवजे पर नाराज हैं किसान, धर्मपुर के किसानों को नहीं मिल रहा मुआवजा।

    ➡लखनऊ- समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया, अयोध्या एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहण पर ट्वीट - किसानों की जमीन धमकाकर ली जा रही- सपा, बीजेपी सरकार अत्याचार से जमीन ले रही-सपा, डीएम-एसएसपी के माध्यम से हड़प रहे हैं-सपा, सर्किल रेट से 6 गुना मुआवजा दिया जाए-सपा।    

    ➡नोएडा- DRDO के वैज्ञानिक की किडनैपिंग का मामला, वैज्ञानिक का मसाज के नाम पर हनी ट्रैप, गैंग से वैज्ञानिक ने ऑनलाइन किया सम्पर्क, सेक्टर 41 के एक होटल में बनाया गया बंधक, सेक्टर 41 की एक महिला चलाती थी गैंग, गैंग पहले भी 3 घटनाओं को दे चुका अंजाम, 1 महिला 2 युवकों को किया गया अरेस्ट, गैंग के 2 मेम्बर अभी भी फरार हैं, ACS गृह ने टीम को सम्मानित किया, 5 लाख की ईनाम राशि से किया सम्मानित.

    ➡गोंडा- भ्रष्टाचार, अनियमितता के खिलाफ इस्तीफा, सफाई खाद्य निरीक्षक का इस्तीफा, ईओ से तंग केके शुक्ला ने छोड़ी नौकरी, नौकरी छोड़ फिर से शिक्षक बने केके शुक्ला, डेढ़ साल से ईओ उनसे किताब पढ़वा रहे थे, खाद्य निरीक्षक का काम कोई और कर रहा था, केके शुक्ला ने लोकल बॉडी में की थी शिकायत, लेकिन लोकल बॉडी ने उनकी भी नहीं सुनी, डेढ़ साल से शुक्ला के पत्र का नहीं दिया जवाब, बिना जवाब दिए गोंडा में कर दी 2-2 पोस्टिंग। 

    ➡ललितपुर - कई फर्जी बैंकिग कपनियां कर रही कारोबार, ग्रामीणों को रकम दोगुना करने का लालच, बेरोजगारों युवकों को देते हैं मोटा कमीशन , मोट कमीशन देकर बनाते हैं अधिकारी,  मड़ावरा महरौनी तालबेहट में खुली ब्रांच, कृषि समितियां बनाकर लोगों से खेल शुरु।  

    ➡प्रयागराज- निजी अस्पताल में कोरोना मरीज मौत, सीएमओ ने अस्पताल का लाइसेंस किया निरस्त, अस्पताल में भर्ती मरीजों की शिफ्टिंग कराई, अस्पताल को सील करने की कार्रवाई, शकुंतला अस्पताल पर हुई कार्रवाई, मरीज की सूचना पोर्टल पर नहीं फीड कराई, न ही आईडीएसपी को दी गई थी सूचना, बाद में कोरोना मरीज की हो गई थी मौत, सीएमओ डॉ जीएस बाजपेई ने की कार्रवाई.

    ➡जौनपुर- अपहरण कांड का पुलिस ने किया खुलासा, 12 घण्टे के भीतर बच्चे को किया बरामद, 5 बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 3 असलहे और बाइक बरामद की गई, खुलासा करने वाली टीम को दिया इनाम, SP ने 15 हजार रूपए इनाम की घोषणा की, खुटहन थाने के तिघरा बाजार का मामला.

    ➡बलिया- लाठी-डंडो से पीट-पीटकर युवक की हत्या, छेड़छाड़ के चक्कर में युवक की हत्या, परिजनों ने 6 आरोपियों को किया नामजद, कुछ आरोपियों को पुलिस ने मौके से पकड़ा, SP बलिया मौके पर पहुंचे, रसड़ा थाने के गोपालपुर गांव का मामला.

    ➡उन्नाव- सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान- उन्नाव में प्रवासी श्रमिकों ने इतिहास लिखा, श्रमिकों ने हुनर का परिचय संकट में दिया, जिस स्कूल में क्वारेन्टीन किया गया, उसी की सूरत बदल दी, पीएम ने ‘मन की बात’ में जिक्र किया, उन्नाव में क्रांतिकारियों की लंबी श्रृंखला थी-सीएम।

    ➡गोंडा-स्टेरिंग फेल होने से पोल से टकराई बस, पोल से टकराकर खाईं में पलटी बस, बस सवार 12 लोगों को आई चोट, पुलिस ने घायलों का कराया इलाज, जेसीबी से बस को खाई से निकाला जा रहा, उमरी बेगमगंज के उमरी गांव का मामला।

    ➡बरेली- गंगा की कटरी में फायरिंग का मामला, खबर चलने के बाद एक्शन में पुलिस, 2 लाइसेंसी,2 अवैध हथियार बरामद, आरोपियों पर NSA लगाने की तैयारी, गैंगस्टर एक्ट में आरोपियों पर कार्रवाई, SSP रोहित सजवान ने जारी किए निर्देश।   
     
    ➡संतकबीरनगर- मनरेगा में 24 लाख का घोटाला आया सामने, रोजगार सेवक,प्रधान,सचिव ने घोटाला किया, बड़ी संख्या में जॉब कार्ड बनवाकर पैसे निकाले, DM दिव्या मित्तल ने 5 लोगों पर केस कराया, सांथा के सिकरी गांव में 24 लाख का घोटाला।    

    ➡महोबा- गर्भवती महिला की बस में हुई डिलीवरी, रोडवेज बस से महोबा जाते समय डिलीवरी, बस से जिला अस्पताल जा रही थी गर्भवती, जच्चा-बच्चा अस्तपाल में कराए गए भर्ती, महोबा रोडवेज स्टैंड के पास का मामला।

    ➡वाराणसी- वाराणसी में चल रहा मनरेगा कार्यों में खेल, प्रधान और उसके चहेतों की कट रही चांदी, बाहरी लोग भी कागजों में कर रहे मजदूरी, फर्जीवाड़े से मजदूरों को नहीं मिल रही मजदूरी, मनरेगा मजदूरों ने पंचायत भवन को घेरा, लाखों रुपए खा गया प्रधानप्रतिनिधि अमृत लाल, आराजी लाइन ब्लॉक के मरुई का मामला।   

    ➡गोंडा- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, युवक की मौत को परिजन बता रहे हत्या, 9 दिन पहले सूरत से गांव लौटा था युवक, मौत के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को दी सूचना, मौके पर पहुंची पुलिस पड़ताल में जुटी, तरबगंज थाने के बीकापुर का मामला।

    ➡अमेठी- जमीन बैनामे को लेकर दो पक्षों में विवाद, बैनामे को लेकर महिला को अगवा किया था, 2 महीने पुराना बताया जा रहा मामला, पीड़ितों ने जायस कोतवाली में दी तहरीर, मामले में पीड़ित पहुंचे एसपी ऑफिस, जांच के बाद उचित कार्रवाई होगी- एसपी, जायस थाना क्षेत्र के सोतिया का मामला।       

    ➡वाराणसी- ज्ञानवापी-विश्वनाथ मंदिर विवाद की सुनवाई, दोनों पक्षो ने जताया अपना-अपना हक, वकीलों ने घण्टों पेश की अपनी-अपनी दलील, सुनवाई की अगली तारीख 2 अक्टूबर को तय।         

    ➡कुशीनगर- पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने ट्वीट किया, पडरौना में बूथ स्तर की कार्यकर्ताओं की बैठक, आगामी पंचायत चुनाव को लेकर बैठक की, पदाधिकारियों,कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।    

    ➡बागपत- कुख्यात सुनील राठी की कार कुर्क मामला, बागपत पुलिस का दावा निकला फर्जी, पुलिस को अबतक नहीं मिली कोई कार, परिजनों ने कार देने की बात कही-एसपी, कार न लाने पर होगी कार्रवाई- एसपी।    

    ➡सोनभद्र- स्कूलों की फीस माफी को लेकर प्रदर्शन, कोरोना काल की फीस माफ करने की मांग, प्रदर्शन कर तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन, रॉबर्ट्सगंज के बढ़ौली चौराहे पर प्रदर्शन।       

    ➡बलिया- दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या, दबंगों ने घर में घुसकर लाठी-डंडों से पीटा, परिजनों ने 6 आरोपियों को किया नामजद, 3 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, रसड़ा थाने के गोपालपुर का मामला   

    ➡आगरा - घरेलू विवाद में भाई ने की भाई की हत्या, पत्थर मारकर भाई को किया घायल, अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत, पुलिस ने आरोपी भाई को अरेस्ट किया, एमएम गेट थाना इलाके का मामला।
     
    ➡कानपुर - जमीनी विवाद में बुजुर्ग की पिटाई, दबंगों ने बुजुर्ग को किया अधमरा, गंभीर हालत में बुजुर्ग अस्पताल में भर्ती, साढ़ थानाक्षेत्र के हिरनी गांव की घटना।  

    ➡अयोध्या- सट्टेबाजी को लेकर DIG सख्त, शहर के दो चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर, 3 सिपाही भी किए गए लाइन हाजिर, भारत समाचार ने चलाई थी की खबर।    

    ➡गाजियाबाद- 4 शातिरों को पुलिस ने अरेस्ट किया, ATM बदलकर लोगों से करते थे ठगी, 19 ATM, पिस्टल, बाइक भी बरामद,  लोनी बॉर्डर पुलिस ने अरेस्ट किया।     
       
    ➡वाराणसी- आशा कायात्रियों ने किया विरोध प्रदर्शन, सैलरी न मिलने से आक्रोश में आशा बहनें, सीएमओ कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन, मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728