Header Ads

ad728
  • Breaking News

    CBSE Compartment Exam Result 2020 : सीबीएससी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया, 10 अक्टूबर तक जारी होंगे 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के परिणाम

    CBSE Compartment Exam Result 2020 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया है कि कक्षा 12 के लिए सीबीएसई कंपार्टमेंट परीक्षा 2020 के नतीजे 10 अक्टूबर, 2020 तक जारी कर दिए जाएंगे। परिणाम सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट, cbse.nic.in पर उपलब्ध होगा। वहीं यूजीसी ने कोर्ट को बताया कि 31 अक्टूबर तक छात्रों को कॉलेजों में प्रवेश कराया जाएगा। 



    सीबीएसई कंपार्टमेंट परीक्षा मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की गई। सुनवाई कर रहे पीठ की अध्यक्षता न्यायमूर्ति एएम खानविल्कर ने की। इस दौरान सीबीएसई और यूजीसी के दोनों वकील मौजूद थे। कोर्ट ने छात्रों के प्रवेश के लिए पर्याप्त समय मिलने पर संतोष जताया है।  

    बता दें कि इससे पहले 22 सितंबर की सुनवाई में, सुप्रीम कोर्ट ने बोर्ड से यूजीसी के साथ समन्वय करने के लिए कहा था, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि परीक्षा में पास होने वाले स्टूडेंट्स को वर्तमान शैक्षणिक वर्ष में प्रवेश मिले। जस्टिस एएम खानविल्कर और संजीव खन्ना की बेंच ने कहा था कि 2 लाख छात्रों का करियर प्रभावित होना कोई छोटी बात नहीं है। उनका करियर पूरे एक वर्ष तक प्रभावित रहेगा। इसे देखते हुए यूजीसी और सीबीएसई साथ मिलकर काम करें और इस प्रकार से तैयारी करें, जिससे कि इस वर्ष के लिए इन छात्रों को समायोजित कर सकें।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728