Header Ads

ad728
  • Breaking News

    दिल्ली:शादी समारोहों में 200 नहीं अब सिर्फ 50 लोगों के इकट्ठा होने की होगी अनुमति

    दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर खतरनाक रुख अख्तियार कर चुकी है। पिछले 24 घंटे में 99 लोगों की मौत हो चुकी है। अगर अकेले नवम्बर की बात करें तो हर घंटे चार लोग जान गंवा रहे हैं। कोरोना की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए दिल्ली सरकार ने अहम फैसला लिया है। अब शादी समारोह में मिली छूट को वापस ले लिया गया है।
    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ऐलान किया कि शादी समारोह में 200 लोगों की अनुमति के आदेश को वापस ले लिया गया है। अब सिर्फ 50 लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति होगी। कोरोना की स्थिति सामान्य होने पर पहले 50 से यह संख्या 200 तक बढ़ाई गई थी, जिसे अब फिर से वापस ले लिया गया है। 
    इसके साथ ही दिल्ली सरकार खेलते हुए संक्रमण को लेकर केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजेगी, जिसमें नियमों के उल्लंघन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना होने की स्थिति में दिल्ली के भीड़भाड़ वाले बाजारों को अस्थाई रूप से बंद करने की अनुमति मांगेगी। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकारी और निजी अस्पतालों में बेड की संख्या पर्याप्त है।
    सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं केंद्र सरकार का शुक्रगुजार हूं, जिसने दिल्लीवालों की मदद के लिए तुरंत 750 आईसीयू बेड की व्यवस्था की। सभी सरकारों और एजेंसियों ने कोरोना को नियंत्रित करने के लिए अपने प्रयासों को दोगुना कर दिया है, लेकिन यह तब तक संभव नहीं है, जब तक लोग सावधानी न बरतें। मेरी अपील है कि मास्क पहनें।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728