Header Ads

ad728
  • Breaking News

    शाम 4 बजे की बड़ी ख़बरें


    ➡लखनऊ- कई नक्शे निरस्त करने की तैयारी में LDA,पास हुए नक्शों की फाइलें की जा रही तलब,फाइल तलब होने से XEN भूपेंद्र वीर परेशान ,XEN भूपेंद्र वीर सिंह 15 दिन की छुट्टी पर गए,XEN ओपी मिश्रा को मिला भूपेंद्र वीर का चार्ज,डालीबाग समेत कई इलाकों की फाइलें खाली ,पास किए गए नक्शों में ढूंढी जा रही खामियां,नक्शा निरस्त होने के बाद होगा ध्वस्तीकरण.

    ➡लखनऊ- डीएम अभिषेक प्रकाश ने किया निरीक्षण,छठ पूजा के मद्देनजर निरीक्षण करने पहुंचे,लक्ष्मण मेला पार्क का किया निरीक्षण,गोमती नदी की साफ-सफाई के दिए निर्देश,घाट मरम्मत के लिए LDA अफसरों को निर्देश,घाट पर बनाई जाएगी कोविड-19 हेल्प डेस्क ,कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से होगा पालन.

    ➡लखनऊ- अभियंताओं ने सौंपी अवैध निर्माणों की सूची,एलडीए के सभी जोन के अभियंताओं ने सौंपी सूची,15-15 अवैध निर्माणों की सूची सचिव को सौंपी, अवैध निर्माणों के ध्वतीकरण पर कल होगा मंथन, बैठक के बाद ध्वस्त करने की शुरू होगी कार्रवाई , 23 नवंबर से दोबारा शुरू किया जाना है अभियान.

    ➡लखनऊ- एलडीए का डालीबाग में  विशेष फोकस ,खंगाली जा रही तमाम बिल्डरों की फाइलें,डालीबाग के बिल्डरों पर चाबुक चलाने की तैयारी में,अवैध निर्माणों पर कार्रवाई के लिए निकाली गई फाइलें, डालीबाग के बिल्डरों पर आने वाला है संकट,सभी अवैध निर्माणों पर कार्रवाई की तैयारी में एलडीए. 

    ➡लखनऊ- नए पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर का बयान- माफियाओं पर सख़्त कार्रवाई जारी रहेगी ,प्रशासन के साथ बेहतरीन सामंजस्य रहेगा ,महिला अपराध पर सख़्त कार्रवाई होगी ,शराब कांड में पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हुई ,लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हुई ,‘जनता को उनकी सुरक्षा का भरोसा दिलाता हूं’- CP

    ➡लखनऊ- मिशन शक्ति के तहत एलडीए में लगा बूथ,एक महीने पहले लगाया गया था पिंक बूथ , एक महीने में एक भी शिकायत नहीं आई ,महिलाओं की सुविधाओं के लिए बना है बूथ,वर्किंग महिलाएं भी कर सकती है शिकायत ,पिंक बूथ में महिलाएं कर सकती हैं शिकायत.

    ➡लखनऊ- 69 हजार शिक्षक भर्ती पर फैसले का मामला,SC के फैसले का मुख्यमंत्री ने किया स्वागत,मुख्यमंत्री योगी ने निर्णय का स्वागत किया 
    ‘यूपी सरकार के निर्णय पर SC ने मुहर लगाई’,‘शिक्षामित्रों को एक और अवसर दिया जाएगा’,बेसिक शिक्षा विभाग को निर्देशित किया है-CM,जल्द ही EC की अनुमति ली जाएगी- सीएम,‘चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी होंगे। 

    ➡लखनऊ- नकली प्रोडक्ट के होलसेलर के गोदामों पर छापे,नकली प्रोडक्ट सप्लायर के गोदामों पर छापेमारी,लैक्मे कंपनी के नकली प्रोडक्ट की करता सप्लाई
    बाम्बे हाईकोर्ट के आदेशानुसार चल रही छापेमारी,छापेमारी में भारी मात्रा में नकली प्रोडक्ट बरामद,थाना ठाकुरंगज के सलमान गार्डन में छापेमारी, सआदतगंज के गुलाब नगर में हो रही छापेमारी। 

    ➡लखनऊ- साइबर अपराध को रोकने सेमिनार का आयोजन,एडीजी जोन लखनऊ के नेतृत्व में सेमिनार हुआ,बैंकिंग सेक्टर में आएदिन देखे जा रहे है अपराध,पुलिस-बैंकिंग सेक्टर मिलकर रोकेंगे साइबर अपराध, एडीजी ज़ोन लखनऊ के कार्यालय में हुआ सेमिनार.

    ➡लखनऊ- साइबर अपराध को रोकने सेमिनार का आयोजन,एडीजी जोन लखनऊ के नेतृत्व में सेमिनार हुआ,बैंकिंग सेक्टर में आएदिन देखे जा रहे है अपराध,पुलिस-बैंकिंग सेक्टर मिलकर रोकेंगे साइबर अपराध, एडीजी ज़ोन लखनऊ के कार्यालय में हुआ सेमिनार.

    ➡लखनऊ- नए CP डीके ठाकुर पहुंचे DGP दफ्तर,चार्ज लेने के बाद DGP ऑफिस पहुंचे,नए पुलिस कमिश्नर बने हैं डीके ठाकुर,आज शाम 5 बजे करेंगे प्रेस वार्ता , पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता करेंगे.

    ➡प्रयागराज- लोक आस्था के महापर्व छठ पर्व की शुरुआत आज,4 दिनों तक भगवान सूर्य की उपासना की जाती है ,36 घंटे तक महिलाएं निर्जला व्रत रखती हैं ,21 को सूर्य को अर्घ्य देने के साथ व्रत का होगा समापन, संगम तट पर कोविड-19 गाइड लाइन का पालन होगा.

    ➡गाजियाबाद- हिंडन नदी के छठ घाट का डीएम ने किया निरीक्षण,कोविड काल में प्रोटोकॉल का करना होगा पालन,घाटों पर एम्बुलेंस,मेडिकल टीम की होगी तैनाती,अधिक भीड़ ना जुटने के लिए की गयी अपील,अपने घरों में रहककर पर्व मनाने की की अपील,निरीक्षण में छठ समितियों के पदाधिकारी रहे मौजूद.

    ➡मथुरा- भगवान श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद मामला,मथुरा की जिला अदालत में सुनवाई टली,मामले में सुनवाई 10 दिसंबर तक टली ,जवाब दाखिल करने के लिए मांगा समय,कोर्ट की तरफ से नोटिस जारी हुआ था, दोनों पक्षों ने जवाब के लिए समय मांगा.

    ➡बुलंदशहर- डीएम और एसएसपी रेप पीड़िता के घर पहुंचे ,जिलाधिकारी ने मृतिका के परिजनों से की बात,परिजनों ने 7 लोगों पर लिखाया था मुकदमा,3 लोग कल और 2 लोग आज गिरफ्तार हुए हैं,अन्य दो लोगों की गिरफ्तारी के लिए तलाश जारी,जल्द होगी आरोपी के चाचा चाची की गिरफ्तारी-DM,थाना जहांगीराबाद इलाके का मामला.

     ➡शामली- पुलिस ने वांछित गैंगस्टर को किया गिरफ्तार,एसपी के निर्देश पर चलाया गया अभियान ,गांव भज्जू निवासी गैंगस्टर विक्की गिरफ्तार,कांधला थाने से 4 मुकदमों में था वांछित.

    ➡गोंडा - एकतरफा प्यार में आशिक पहुंचा प्रेमिका के घर,शादी के लिए प्रेमिका की गर्दन पर रखी चाकू ,चाकू दिखाकर प्रेमिका को मोबाइल दिया,जबरन फोन से बात करने का बनाया दबाव, भागते समय युवक को लोगों ने पकड़ा, आशिक को बाइक चाकू के साथ पुलिस ले गई,तरबगंज थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला. 

    गौशाला में भूखे पेट गौवंश मरने का मामला,गौशाला का भ्रमण करने पहुंचे नगर आयुक्त, बीजेपी विधायक अनिल पराशर रहे मौजूद,गलती सुधारने की अधीनस्थों को दी नसीहत,बन्नादेवी बरौला नगर निगम गौशाला का मामला। 

    ➡गाजियाबाद- BJP विधायक अजीतपाल के मामा की हत्या मामला,मामले में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार,पूर्व जिलाध्यक्ष हियुवा जितेंद्र त्यागी हुआ गिरफ्तार,गिरीश त्यागी से मिलकर आरोपी ने रची थी साजिश,विधायक के अजीतपाल बड़े भाई हैं गिरीश त्यागी ,विधायक का भाई अभी भी चल रहा फरार,सिहानीगेट के लोहिया नगर इलाके का था मामला। 

    ➡फिरोजाबाद -जहरीली शराब से मौत का मामला,आगरा आईजी रेंज,एडीजी जोन पहुंचे,मामले का एडीजी ने लिया है संज्ञान, थाना खैरगढ़ के गांव शेखपुरा की घटना।

    ➡मथुरा- कृष्ण जन्म स्थान विराजमान मंदिर याचिका का मामला,जिला जज की अदालत ने 10 दिसंबर दी सुनवाई की तारीख,कृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट न्यायालय में नहीं हुआ उपस्थित,कृष्ण जन्मस्थान ट्रस्ट के न आने पर मिली अगली तारीख ,4 पक्षकारों और 3 अन्य पक्षकारों के आवेदन पर निर्णय पेंडिंग,3 पक्षकारों की इम्प्लीमेंट एप्लिकेशन पर ऑब्जेक्शन होगा दाखिल,3 पक्षकारों ने भी मामले में पक्ष बनने का किया है आवेदन, ABVP-तीर्थ पुरोहित महासभा-माथुर चतुर्वेद परिषद का भी हैं आवेदन, मस्जिद सहित कुल 13.37 एकड़ भूमि के मालिकाना हक का मामला।

    ➡उन्नाव- पत्रकार सूरज पांडेय की संदिग्ध मौत मामला,लखनऊ से FSL की जांच टीम पहुंची उन्नाव,घटना स्थल पर FSL टीम कर रही जांच,घटना से जुड़े पहलू की जांच में कर रही टीम, धमकाने, हत्या करने का पुलिसकर्मियों पर आरोप,12 नवंबर को मिला था पत्रकार सूरज का शव,कोतवाली क्षेत्र के रेलवे क्रॉसिंग का था मामला।

    ➡वाराणसी- मध्यप्रदेश पुलिस पर हुआ हमला , वांछित को पकड़ने आई टीम पर हमला,वांछित को पकड़ने आई थी MP पुलिस, SI और सिपाही हमले में हुए घायल, एमपी के सिंगरौली थाने में दर्ज है मुकदमा
    आरोपी के परिजनों ने किया हमला,गंभीर घायल पुलिसकर्मीं पहुंचे थाने,शिवपुर थाना क्षेत्र का मामला।

    ➡कानपुर- जैश आतंकियों का कानपुर से निकला कनेक्शन,सोशल मीडिया के जरिए कई लोगों से सम्पर्क,दिल्ली में पकड़े गये थे जैश के 2 आतंकी,फेक आईडी के जरिए संपर्क में रहते थे-सूत्र, खुरासान मॉड्यूल से जुड़े होने का भी अंदेशा।

    ➡बुलंदशहर- रेप पीड़िता की जलाकर हत्या का मामला,पीड़ितों को मिली 3.75 लाख की सहायता,प्रशासन ने पीड़ित के खाते में भेजी धनराशि, कल इलाज के दौरान दिल्ली में हुई थी मौत, 7 लोगों पर पेट्रोल डालकर जलाने का आरोप,पुलिस ने 5 लोगों को अबतक किया अरेस्ट,2 आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही पुलिस,बुलंदशहर के जहांगीराबाद थाने का मामला।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728