Header Ads

ad728
  • Breaking News

    जागरूकता ही बचाव हैं-डॉ0अवनेश द्विवेदी



    बांसगांव सन्देश गोरखपुर ,आज  किसान इंटरमीडिएट कॉलेज आभू राम तुर्कवालिया गोरखपुर के  राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत आज विशेष शिविर के पांचवे दिन विभिन्न बौद्धिक, सांस्कृतिक व सेवा के कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। 


    इस अवसर पर कोविड 19 नियमो के अनुपालन में सामाजिक दूरी के नियमो का पालन करते हुए सभी कार्यक्रम संचालित हुए।

    इस अवसर पर बोलते हुए कार्यक्रम की मुख्य अतिथि वरिष्ठ चिकित्सक डॉ अनवेश द्विवेदी ने स्वयं सेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना की इस वैश्विक विपदा से बचने का सबसे बड़ा माध्यम यह है कि हम स्वयं भी जागरूक हो और दूसरों को भी जागरूक करें। साथ ही इससे बचाव से संबंधित नियमों का पालन करें। उन्होंने बड़े ही विस्तार से कोरॉना की बीमारी के बारे में व इससे बचाव कैसे किया जाय इसकी चर्चा की। साथ ही उन्होंने वैक्सीन लगवाने के लिए सबको प्रेरित किया व भारत  सरकार के कार्यों की प्रशंसा की










    कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि पंडित ठाकुर प्रसाद त्रिपाठी आई टी आई कॉलेज के प्रधानाचार्य इंजी० प्रशांत द्विवेदी ने अपने संबोधन में कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम सामाजिक परिवर्तन व जागरूकता का कार्य बहुत ही सुंदर ढंग से करते है। कोरॉना काल में जिस प्रकार स्वयं सेवकों सेविकाओं ने ग्रामीण जनता को जागरूक किया वो सराहनीय है।


    विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री डी एन त्रिपाठी ने उपस्थित अतिथियों का आभार प्रदर्शित करते हुए अतिथियों का स्वागत , वंदन व अभिनन्दन किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि कोराना से जिस प्रकार भारत ने लड़ाई लड़ी वो पूरे विश्व के लिए एक महान उदहारण है। हमें अपने देश के चिकित्सकों व वैज्ञानिकों पर गर्व है।

    कार्यक्रम अधिकारी डॉ शोभित श्रीवास्तव ने राष्ट्रीय सेवा योजना के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते कहा कि पिछले एक वर्ष का पूरा समय चुनौतियों का रहा है। कोरोना की इस वैश्विक महामारी का सामना जिस ढंग से हमारे कोरोना वॉरियर्स ने किया है उन्होंने साबित कर दिया है कि हमारा जीवन उनके हाथों में पूरी तरह से सुरक्षित है।

    इसके पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत  मां सरस्वती के चित्र पर माल्यर्पण , पुष्पांजलि व दीप प्रज्वलन द्वारा हुआ। 

    इस अवसर पर स्वयं सेवकों व सेविकाओं ने मां सरस्वती वंदना व देश गीत प्रस्तुत किया। स्वयं सेवकों व सेविकाओं ने लक्ष्य गीत व सेवा गीत प्रस्तुत किया। 

    आज कार्य परियोजना के  तहत स्वयं सेवक सेविकाओं ने रैली निकाल कर आभूराम के नागरिकों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक किया व साफ सफाई के कार्यक्रम चलाएं।



    कार्यक्रम का सफल संचालन सह कार्यक्रम अधिकारी श्री पन्नेलाल गुप्ता ने किया। और इस अवसर पर उन्होंने कहा कि डॉ वास्तव में भगवान का दूसरा रूप होते है। कोरोना काल के दौरान उन्होंने यह साबित कर के दिखा दिया।

    इस अवसर विद्यालय के शिक्षक जितेंद्र यादव , संजय पांडेय, विकाश चन्द्र दीक्षित, विकास पांडेय,झकरी प्रसाद, दुर्गेश गुप्ता, कंचन गुप्ता, अमरनाथ त्रिपाठी, अमरनाथ गौड़, गंगा प्रसाद आदि लोग उपस्थित रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728