Header Ads

ad728
  • Breaking News

    कोविड़-19:अभियान के दूसरे दिन 217 का हुआ टीकाकरण


    आफ़ताब आलम/
    बांसगांव संदेश

    तमकुहीराज,कुशीनगर।

    कोविड-19 के टीकाकरण के दूसरे चरण के दूसरे दिन तमकुही सीएचसी पर स्वास्थ्यकर्मियों, आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों व आशाओं को टीके लगाए गए। 
    शुक्रवार को तमकुही सीएचसी पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच डा. संजय कुमार की देखरेख में सुबह नौ बजे टीकाकरण का कार्यक्रम शुरू हुआ। सीएचसी मुख्य द्वार में प्रवेश करते ही सामने पंजीकरण के लिए काउंटर बनाया गया था। इस काउंटर पर आवश्यक दस्तावेज चेक किये जाने के बाद स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगवाने के लिए भेजा गया। स्वास्थ्यकर्मी टीकाकरण को लेकर काफी उत्साहित नजर आये। स्वास्थ्य केंद्र पर टीका लगवाने के लिए सुबह से ही स्वास्थ्य कर्मियों की भीड़ जुटनी शुरू हो गयी थी। दो बूथों पर आशा वर्कर,आंगन -बाड़ी कार्यकर्ता,एएनएम और अस्पताल से जुड़े अन्य स्वास्थ्य कर्मियों सहित 217 को टीका लगाया गया जबकि गुरुवार को पहले दिन 76 स्वास्थ्यकर्मियों को टीके लगाये गए थे। 
    डा.संजय कुमार ने बताया कि टीके को लेकर किसी तरह का कोई भय नहीं था। आगे ग्रामीणों को भी हमें यह संदेश देना है कि कोरोना का टीका लगवाएं और अपने परिवार और समाज को सुरक्षित बनाएं। टीका लगवाने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की अच्छी सहभागिता देखी गई। किसी को कोई दिक्कत नहीं आई। टीका पूरी तरह सुरक्षित है,इसमें डरने की कोई बात नहीं है।यह भारत का स्वदेशी टीका है,वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों द्वारा जांचा-परखा हुआ है, इसलिए किसी को भी कोई भ्रम नहीं होना चाहिए। राय ने कहा कि आज हमने कोरोना का टीका लगवाया है और अब आगे हमें गांवों में टीका लगवाना है,कोरोना की महामारी से सब कोई परेशान रहे हैं,और अब टीके को लेकर जो भ्रम फैला हुआ है, हम पूरी कोशिश करेंगे कि ग्रामीणों के बीच इस भ्रम को पूरी तरह ख़त्म करें। 
    इस मौके पर एचईओ विनय नायक,डॉक्टर दिग्विजय राय,संजय द्विवेदी,डा.सचिन्द्र राय,बीसीपीएम वाहिद हुसेन,एएनएम सुधा सिंह,शांति गौड़,एचआई चन्द्रप्रकाश,विजय चौहान,उमेश राय ने खुशी जताई।
    इस दौरान नीला देवी,अमन,गीता शर्मा, अनामिका भारती,स्वाति,सावित्री,इंदुरानी आदि लोग उपस्थित रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728