Header Ads

ad728
  • Breaking News

    विद्युत विभाग का दरवाजा खटखटाओ अभियान 20 जनवरी से



    पडरौना, कुशीनगर।


    बकाया बिल जमा नहीं करने वालों पर होगा एफआईआर:सर्वेश दुबे


    डिस्कॉम प्रबंधन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में अत्यधिक कम टर्नअप के दृष्टिगत दिनांक 20 जनवरी से प्रत्येक बुधवार को चयनित ग्रामों में *दरवाजा खटखटाओ* अभियान आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।चयनित ग्रामों में अवर अभियंता एवं उनसे ऊपर के अधिकारियों की टीम बनाकर अभियान चलाकर बिल जमा करना,बिल सुधार करना, डिफेक्टिव मीटर बदलना तथा अन्य उपभोक्ता संबंधित शिकायतों का निस्तारण कराया जाएगा। 

    इस संबंध में अवर अभियंता सर्वेश दुबे ने बताया कि विभाग विद्युत बिल जमा कराने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है फिर भी ग्रामीण क्षेत्रों की स्थिति बहुत ही खराब है।ज्यादातर उपभोक्ता कनेक्शन लेकर सालों- साल सोए रहते हैं,जिन्हें जगाने के लिए अब हम घर-घर जाकर दरवाजा खटखटाएंगे और विजली बिल जमा करने के लिए कहेंगे। 
    श्री दुबे ने आगे कहा कि यदि इसके बाद भी उपभोक्ताओं द्वारा विद्युत- बिल जमा नहीं किया जाता है तो मजबूरन हमें बकायेदार उपभोक्ताओं का कनेक्शन कटवाना पड़ेगा और बिना विद्युत बिल जमा किए कनेक्शन जोड़ने वाले उपभोक्ताओं पर प्राथमिकी दर्ज करानी पड़ेगी। पडरौना विद्युत उपकेंद्र से चलने वाले सेमरा हर्दो गांव से 21 जनवरी दिन बुधवार को इसकी शुरुआत की जाएगी। विद्युत उपभोक्ता अपना विद्युत बिल अपने पास उपलब्ध रखें ताकि मांगने पर दिखा सकें अन्यथा की स्थिति में होने वाली असुविधा के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे। उन्होंने आगे कहा कि आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सेमरा हर्दो में 1039 उपभोक्ताओं पर 1,67,05,927 रुपए का विद्युत बिल बकाया है। वहीं कठकुईया के 1060 उपभोक्ताओं पर 1,88,03,399 रुपए का विद्युत बिल बकाया है। ऐसी स्थिति में अब विभाग को कड़े कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728