Header Ads

ad728
  • Breaking News

    बासगांव समाधान दिवस पर मामले आए 55 निस्तारण मात्र तीन का



    बांसगांव। माह के प्रथम व तृतीय मंगलवार को तहसील में आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवस के जन अपेक्षाओं पर खरा न उतर पाने से फरियादी तहसील का बार बार चक्कर लगाने को विवश हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आज कुल आये 55 मामलों में से मौके पर मात्र तीन का ही निस्तारण हो सका।

    ग्राम बलिया के त्रिपुरारी, सत्येन्द्र सोनू भारती, सत्यम भारती, सुनीता, सरस्वती, गीता देवी सहित करीब तीन दर्जन दलितों ने शिकायती प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर गुहार लगाया कि चकबंदी के बाद से ही उनकी दलित बस्ती में आने जाने के लिए सार्वजनिक मार्ग कायम न हो सका। जिससे लोगों को जमींदारों के खेतों के मेड़ के सहारे आना जाना पड़ रहा है। प्रार्थना पत्र में इसका भी उल्लेख किया गया है कि इस सम्बंध में ग्रामीण विगत दो वर्ष से सम्पूर्ण समाधान दिवस में गुहार लगा रहे हैं। गत 15 दिसम्बर को जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र सौंपा गया। फिर भी आज तक कोई कार्यवाही नहीं हो सकी। एसडीएम कुलदीप मीणा ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि गुरूवार को वह खुद मौके पर पहुंच कर रास्ता कायम कराने का प्रयास करेंगे।

    नगर पंचायत बांसगांव के वार्ड संख्या 4 के सुरेश पुत्र तेजू सहित 9 लोगों ने शिकायत किया कि उनके वार्ड में स्थित सार्वजनिक पोखरी पाटकर कुछ लोगों द्वारा अवैध ढंग से भवन का निर्माण करा लेने से मुहल्ले में जलजमाव कि स्थिति पैदा हो गयी है। यहां तक बरसात के दिनों में गंदा पानी घरों में घुस जाने से जीवन नारकीय हो जाता है। उक्त पोखरी पर से अवैध कब्जेदारों को बेदखल कर उसकी खुदाई कराया जाना आवश्यक है।

    ग्राम धस्की निवासी सोहन सिंह ने शिकायत किया कि गांव के सार्वजनिक चकनाली की जुताई कर गांव के ही रामदुलारे यादव जबरिया अपने खेत में मिला रहे हैं। उसे रोक लगाना जरूरी है। अन्यथा बरसात के दिनों दर्जनों गांवों में जलजमाव की स्थिति पैदा हो जायेगी।
    उप जिलाधिकारी ने आगंनवाणी की मुख्य सेविका श्रीमती पूनम सिंह, सुनन्दा यादव, मीना शर्मा तथा भारती सिहं से उनके विभाग से सम्बन्धित जानकारी प्राप्त की.
    इस अवसर पर एडीएम प्रशासन चतुर्भुजी गुप्ता, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कुलदीप मीणा, एसपी साउथ विपुल कुमार श्रीवास्तव, एसडीएम न्यायिक मनोज तिवारी तथा सीओ नितेश सिंह, के के शाही,  जितेन्द्र सिहं, राहुल सिंह  सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।
     समाधान दिवस  पर ए डी एम प्रशासन ने हरिहर भैसा  स्थित मन्दिर के पुजारी 85 वर्षीय भगवान पुत्र लोचन को कम्बल देकर उनको ठन्ड से राहत पंहुचाई.

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728