Header Ads

ad728
  • Breaking News

    अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने दिया विदाई भाषण, आज बाइडेन लेंगे शपथ

    अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने दिया विदाई भाषण, आज बाइडेन लेंगे शपथ

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कार्यकाल के आखिरी कुछ दिनों में  कलंकित विरासत को सुधारने की कोशिश करते हुए भारतीय समयानुसार आज अपने प्रशासन की उपलब्धियों का जिक्र किया।इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह उनके द्वारा शुरू किए गए आंदोलन की बस शुरुआत है. एक फेयरवेल वीडियो में ट्रंप ने अगले राष्ट्रपति जो बाइडेन को शुभकामनाएं दीं।ट्रंप ने कहा कि इस हफ्ते हमें नई सरकार मिलेगी।हम प्रार्थना करते हैं अमेरिका को सुरक्षित और समृद्ध बनाए रखने में इसे सफलता मिले. ट्रंप ने वीडियो में कहा, हम अपनी शुभकामनाएँ देते हैं और हम यह भी चाहते हैं कि उन्हें भाग्य का साथ मिले।

    जो बाइडन आज अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति जबकि कमला हैरिस उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेंगी. मुख्य न्यायाधीश जॉन रॉबर्ट्स स्थानीय समयानुसार 12 बजते ही कैपिटल के वेस्ट फ्रंट में बाइडन को पद की शपथ दिलाएंगे. शपथ ग्रहण का यह पारंपरिक स्थान है जहां नेशनल गार्ड्स के 25000 से अधिक जवान सुरक्षा में तैनात रहेंगे।निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समर्थकों के हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए इस स्थान को किले में तब्दील कर दिया गया है।

    चुनाव के दौरान बड़ी संख्या में मतदान में धोखाधड़ी के आधारहीन आरोपों लगाने वाले ट्रंप ने अपने पूरे भाषण में बाइडेन का नाम नहीं लिया।उन्होंने नई सरकार के लिए अगला प्रशासन शब्द इस्तेमाल किया. ट्रंप के कई समर्थकों का मानना है कि चुनाव उनसे चुराए गए थे।

    ट्रंप ने संबोधन में अपने राष्ट्रपति कार्यकाल को लोगों के लिए एक जीत के रूप में पेश करने की कोशिश की।

    उन्होंने भाषण के दौरान शीर्ष उपलब्धियों के रूप में मध्य पूर्व में संबंधों को सामान्य बनाने के प्रयासों, कोरोनोवायरस टीकाकरण और एक नए अंतरिक्ष बल बनाने का जिक्र किए. ट्रंप ने उन अंतहीन विवादों का बचाव करने की कोशिश की, जो पिछले 4 वर्षों से सही ठहराए जा रहे हैं।

    ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति के रूप में, मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता, मेरी निरंतर चिंता, हमेशा अमेरिकी श्रमिकों और अमेरिकी परिवारों के सर्वोत्तम हित रहे हैं।मैंने उस रास्ते की तलाश नहीं की जिसे कम से कम आलोचना मिले। मैंने कठिन लड़ाइयों के लिए सबसे कठिन विकल्प अपनाए क्योंकि आपने मुझे ऐसा करने के लिए चुना था।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728