Header Ads

ad728
  • Breaking News

    गोरखपुर: गोरखपुर में जल्द लगने वाली है रेडीमेड गारमेंट की फैक्ट्री

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्वांचल के लोगों को गारमेंट्स उद्योग की सौगात दी है. रेडीमेड गारमेंट उद्योग के लिए गोरखपुर में फ्लैटेड फैक्ट्री लगने वाली है. इसके लिए गीडा (गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण) प्रशासन 4 एकड़ जमीन उपलब्ध कराने वाला है. इस जमीन पर प्रदेश की योगी सरकार उद्यमियों के लिए फैक्ट्री बनाएगी. इस सिलसिले में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग (एमएसएमई) के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल और गीडा के सीईओ संजीव रंजन में बात हो चुकी है.

    सीएम योगी ने की थी घोषणा
    गोरखपुर को रेडीमेड गारमेंट का हब बनाने की घोषणा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते बुधवार को गोरखपुर महोत्सव के मंच से की थी.

    सीएम योगी ने कहा था कि इसके लिए गोरखपुर में अपार संभावनाएं हैं, सकारात्मक सोच के साथ काम करने की जरूरत है. जिसके बाद एमएसएमई विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने उद्यमियों के साथ बैठक कर रेडीमेड गारमेंट के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी थी. अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने नोएडा के उद्यमियों से फोन पर यहां के उद्यमियों की बात भी कराई थीं.

    ई-कॉमर्स की भी व्यवस्था
    उन्होंने कहा था कि गोरखपुर के रेडीमेड गारमेंट को वैश्विक बाजार दिलाने के लिए ई-कॉमर्स कम्पनियों फ्लिपकार्ट, अमेजन समेत तमाम ई-कॉमर्स कंपनियों के प्रतिनिधियों को गोरखपुर बुलाया जाएगा. साथ ही जेम्स पोर्टल की सुविधा का कैसे लाभ लें, इसके लिए भी कैम्प लगाकर ट्रेनिंग दी जाएगी. उन्होंने कहा था कि उद्यमी क्लस्टर बनाएं, उन्हें कारीगरों के लिए ट्रेनिंग, डिजाइनर मशीनें, ऑनलाइन मार्केटिंग प्लेटफॉर्म आदि सुविधाएं सरकार देगी.

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728