Header Ads

ad728
  • Breaking News

    भाषण सुनने के बाद अमेरिकी लोगों माना स्वामी विवेकानन्द का लोहा:इस्लाम

    पडरौना, कुशीनगर।

    दिन मंगलवार को गोरक्ष प्रान्त मंडल गोरखपुर में मिशन योगी अगेन सीएम 2022 की बैठक डा.पीपी गोयल की अध्यक्षता में जनता हास्पिटल के सभागार में आयोजित हुई। इसके मुख्ययतिथि रहे प्रदेश के संयोयक स्वामी ओमप्रकाश तथा वशिष्ठ अतिथि रही प्रभावती। सभा का संचालन व संबोधित    किया मिशन योगी अगेन सीएम-2022 के गोरक्ष प्रान्त के प्रान्त अध्यक्ष। अल्पसंख्यक मोर्चा  
    इस्लाम अंसारी ने अपने संबोधन में कहा कि हम आज एक ऐसे महान पुरूष स्वामी विवेकानन्द  के जीवन-शैली पर प्रकाश डालते हुए बताया कि स्वामी विवेकानंद ने आज से ठीक एक सौ सत्ताईस वर्ष पहले अमेरिका के एक शहर शिकागो में विश्व सम्मेलन में भाग लेने गयें और जब उनहोंने मंच सम्हाला तो स्वामी जी को एक हीन ब्यक्ति समझते हुए उन को जीरो समझ कर जीरो पर ही बोलने का विषय दिया गया। मगर उन लोगों ने यह नहीं समझा कि भारत से चलकर एक यहां एक हीरा अमेरिका में आया है।जब विवेकानंद ने भारत की तहजीब को पेश किया और जब अपने संबोधन की शुरुआत मेरी मां और बहन की तहजीब पेश करते हुए किया तो विश्व सम्मेलन में आये सभी जनता ने तालियों की गडगडा़हट से 15 मिनट से उस हाल को गुजाकर रख दिया। ऐसे महान पुरूष थे हमारे  महान रत्न स्वामी विवेकानंद जिनका भाषण सुनने के बाद अमरिकी जनता ने लोहा मान लिया और इतना ही नहीं भारत देश में आखरी छोर पर बसे शहर कन्याकुमारी अपने निवास स्थान कलकत्ता से 2000 हजार किलोमीटर की पैदल यात्रा करके यह साबित कर दिया कि हौसले बुलंद हो तो इंसान भगवान को प्राप्त कर सकता है।
    इस्लाम अंसारी  ने अपने संबोधन में बताया कि उस विशाल दरिया में एक पत्थर था जो कभी कहा जाता है कि गौरा पार्वती ने जिस पत्थर पर तपस्या किया था वह पत्थर दरिया के बीच मे स्थित था जहाँ जाने के लिए नाव की जरूरत पड़ती थी मगर हमारे महान पुरूष के पास नाव का कर देने के लिए पैसे नहीं थें। स्वामी विवेकानंद ने हौसला बुलंद करते हुए एक सौ पचास मीटर की दूरी पानी में तैरते हुए उस करामाती पत्थर के पास जा पहुंचे और उसी पत्थर पर बैठकर बिना कुछ खाये पियें अपनी तपस्या की और अपने लक्ष्य को प्राप्त किया। ऐसे ऐसे महान पुरूषों से सजी है हमारी भारत माँ की धरती।
    साथ में सभा के बीच मौजूद रहे जिला कुशीनगर के अध्यक्ष नित्यानन्द मिश्र इन्तयाज अंसारी व कुमार रमेश तथा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रान्त महामंत्री मो.अकरम लारी  व सभी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728