Header Ads

ad728
  • Breaking News

    स्वास्थ्य विभाग की सशक्त टीम के साथ समुदाय के कल्याण के होंगे प्रयास-सीएमओ


    गोरखपुर, 05 जनवरी 2021

    स्वास्थ्य विभाग ने जिले के पूर्व सीएमओ एवं वर्तमान एडी पैरामेडिकल डॉ. श्रीकांत तिवारी समेत सात कोरोना योद्धाओं के सम्मान के साथ नवागत सीएमओ डॉ. सुधाकर प्रसाद पांडेय का रविवार की शाम जोरदार स्वागत किया। अर्से बाद स्वास्थ्यकर्मियों के चेहरे पर कोरोना की लड़ाई में योगदान का संतोष तो दिखा ही साथ ही आयोजन का उत्साह भी नजर आया। गीत-संगीत के बीच मेडिकल रोड स्थित एक रिसार्ट में देर रात तक कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजन चला। इस मौके पर एंबुलेंस सेवा, कैटरिंग सेवा और सेंटर फॉर एडवोकेसी एंड रिसर्च (सीफॉर) के प्रतिनिधियों की कोविड के दौरान की भूमिका की सराहना की गयी और उन्हें सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अपर निदेशक (गोरखपुर मंडल) डॉ. जनार्दन मणि त्रिपाठी ने कहा कि कोरोना की रोकथाम में स्वास्थ्यकर्मियों की अहम भूमिका रही है। इसी उर्जा के साथ टीम भावना से अभी इस बीमारी की रोकथाम के लिए प्रयासरत रहना है।

    अपने सम्मान से अभिभूत पूर्व सीएमओ एवं एडी पैरामेडिकल डॉ. श्रीकांत तिवारी ने कहा कि आयोजन में बैठा हर एक कोरोना योद्धा सम्मान का पात्र है। टीम भावना के कारण ही गोरखपुर को स्वास्थ्य क्षेत्र में अभूतपूर्व उपलब्धियां प्राप्त हुईं और कोविड जैसी महामारी से लड़ना संभव हो पाया। ऐसे सभी कोरोना योद्धाओं को नमन है। जिले के नवागत सीएमओ डॉ. सुधाकर प्रसाद पांडेय ने कहा कि गोरखपुर में स्वास्थ्यकर्मियों की एक अच्छी टीम कार्य कर रही है। इस टीम के साथ न केवल कोविड की लड़ाई लड़ी जाएगी बल्कि जनसमुदाय तक हर योजना का लाभ पहुंचाया जाएगा। शासन के दिशा-निर्देशों के अनुसार जनकल्याण के कार्यक्रम चलाए जाएंगे।

    अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (परिवार कल्याण) डॉ. नंद कुमार ने कहा कि कोविड मरीजों के ट्रांसपोर्टेशन में 102 और 108 एंबुलेंस सेवा के कर्मचारियों ने अतुलनीय योगदान दिया है। इस मौके पर एंबुलेंस सेवा के प्रोग्राम मैनेजर अजय उपाध्याय, हेल्प डेस्क मैनेजर बृजेश तिवारी, जिला समन्वयक सोनू शर्मा, रंजीत कुमार और मो. शाकीब को सम्मानित किये जाने के बाद अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने उनका सार्वजनिक फीडबैक प्राप्त किया और एंबुलेंसकर्मियों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने बताया कि कोविड मरीजों के भोजन के इंतजाम में कैटरिंग सेवा के प्रतिनिधि अशोक पांडेय ने बिना भुगतान की परवाह किये बेहतरीन योगदान दिया और  सेवा सतत जारी रखी। अशोक पांडेय एक अच्छे इंसान और कोरोना योद्धा हैं। उन्होंने स्वास्थ्य संचार के क्षेत्र में सीफॉर की भूमिका की सराहना की और कहा कि कोरोना योद्धाओं और स्वास्थ्य विभाग के प्रयासों को समुदाय के सामने लाकर उनका भरोसा बढ़ाने में इस संस्था ने अच्छी भूमिका निभायी है। सीफॉर के प्रतिनिधि वेद प्रकाश पाठक को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

    कार्यक्रम के दौरान अशोक पांडेय ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं। संचालन डॉ. मुस्तफा खान और श्वेता पांडेय ने किया। इस अवसर पर पीएमएस संवर्ग के पदाधिकारी डॉ. एके सिंह, डॉ. छेत्रपाल यादव, डॉ. अश्विनी चौरसिया, कर्मचारी संगठन के प्रतिनिधि उपेंद्र मणि त्रिपाठी, आईडी सिंह, मनीष त्रिपाठी, संदीप राय, एचईओ संघ से केएन बरनवाल, मनोरंजन सिंह, कमलेश सिंह, सुनीता पटेल, शहरी स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों में डॉ. हरप्रीत व डॉ. पल्लवी ने पूर्व सीएमओ, उनकी पत्नी आशा तिवारी और बेटी मधुलिका तिवारी को सम्मानित किया। इस अवसर पर एसीएमओ डॉ. सीमा राय, डीटीओ डॉ. रामेश्वर मिश्र, एसीएमओ डॉ. एनके पांडेय, डॉ. अरूण चौधरी, डॉ. गणेश यादव, डीएमओ डॉ. एके पांडेय, डिप्टी सीएमओ डॉ. अनिल सिंह, एनएचएम के डिवीजनल कार्यक्रम प्रबंधक अरविंद पांडेय, जिला कार्यक्रम प्रबंधक पंकज आनंद, डीसीपीएम रिपुंजय पांडेय, शहरी स्वास्थ्य समन्वयक सुरेश सिंह चौहान, चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोष चौरसिया, डॉ. संजय त्रिपाठी, डॉ. अनिल त्रिगुन, डॉ. मुकुल, विजय श्रीवास्तव, जेई-एईएस कंसल्टेंट सिद्धेश्वरी सिंह प्रमुख तौर पर मौजूद रहे।

    बसंतपुर का कोलाज सराहा गया

    सूबे में पहली बार नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस सर्टिफिकेशन (एनक्वास) प्राप्त करने वाली बसंतपुर यूपीएचसी की प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. पल्लवी और उनकी टीम ने उपलब्धियों से संबंधित एक कोलाज तैयार किया है जिसका लोकार्पण आयोजन के दौरान किया गया। कर्मचारी संगठन एवं आयुष्मान भारत सेल की तरफ से छह फीट लंबी माला से कोरोना योद्धा एवं कोरोना विजेता पूर्व सीएमओ का सम्मान किया गया।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728