Header Ads

ad728
  • Breaking News

    गोरखपुर विश्वविद्यालय : छात्र ने सोशल मीडिया पर पीएम और सीएम पर की अभद्र टिप्पणी

    गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के छात्र ने सोशल मीडिया पर पीएम और सीएम के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर दी। सोशल मीडिया पर मामला वायरल होने के बाद सीएम कार्यालय ने इसे संज्ञान में लिया। इसके बाद विवि प्रशासन एक्शन में आ गया। विवि प्रशासन ने पोस्ट करने वाले छात्र अरूण कुमार यादव को निलंबित कर दिया। बताया जाता है कि एलएलबी प्रथम वर्ष के छात्र अरूण कुमार यादव ने फेसबुक व दूसरे सोशल मीडिया पर पीएम और सीएम की फोटो पोस्ट की। इसमें फोटोशाप व दूसरे एप्लीकेशन का प्रयोग कर एक अश्लील वीडियो डाला। इसके साथ ही पोस्ट पर अभद्र कमेंट भी लिखा। फेसबुक व सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखकर देश के शीर्ष नेताओं को बदनाम करने का प्रयास किया।
    वीडियो वायरल होने पर सीएम कार्यालय ने इसका संज्ञान लिया।
    सीएम कार्यालय तक मामला पहुंचने की भनक लगने के बाद विवि प्रशासन सकते में आ गया। विवि के आईटी टीम को अरूण का फेसबुक खंगालने का निर्देश मिला। इसके साथ ही प्रॉक्टर की टीम अरूण की तलाश में लग गई। इस कवायद की भनक छात्र को लग गई। छात्र मोबाइल स्वीच ऑफ कर भूमिगत हो गया। उसने पोस्ट भी डिलीट कर दी। हालांकि तब तक आईटी टीम ने उसके पोस्ट का रिकार्ड ले लिया।
    अनुशासन समिति की हुई बैठक: अधिकारियों ने मामले की जानकारी कुलपति को दी। इस मामले में अनुशासन समिति की बैठक हुई। बैठक में शिक्षकों ने छात्र द्वारा किए गए पोस्ट को आपत्तिजनक व गरिमा को धूमिल करने वाला करार दिया। इसके बाद एलएलबी प्रथम वर्ष के छात्र अरूण यादव को विश्वविद्यालय प्रशासन ने निलंबित कर दिया है। विवि प्रशासन ने छात्र पर ऑर्डिनेंस व एक्ट के उल्लंघन का भी आरोप लगाया है। मामला संज्ञान में आने के बाद डीडीयू प्रशासन ने मामले की जांच को लेकर छात्र के खिलाफ अनुशासनात्मक कमेटी का गठन किया है। कमेटी जल्द ही रिपोर्ट सौंपेगी।
    विवि प्रशासन ने बताया कि कमेटी ने छात्र से सम्पर्क करने की कोशिश की लेकिन मोबाइल स्वीच ऑफ मिला। छात्र को नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने के लिए प्रशासन ने पत्र लिखा है। अगर छात्र ने अपना पक्ष प्रस्तुत नहीं किया तो आगे और कठोर कार्रवाई की जाएगी।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728