Header Ads

ad728
  • Breaking News

    कुशीनगर: सभासदों के द्वारा पंद्रह सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना की हुई शुरुआत


    पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज नगर पंचायत कार्यालय परिसर में नगर के बारह सभासदों ने अपने पंद्रह सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना आरम्भ कर दिया है। नगर पंचायत में व्याप्त भ्रष्टाचार और विगत एक वर्ष से बोर्ड की बैठक न होने से नाराज़ पिछले छः महीने से आंदोलनरत है। इनका आरोप है कि नियम विरुद्ध तरीके से बिना बोर्ड की सहमति से को चेयरमैन प्रतिनिधि द्वारा मनमाने तरीके से बिना किसी टेंडर के अपने चहेतों को लाभ दिया जा रहा है। इनका कहना है कि पांच माह पूर्व जिलाधिकारी सहित अनेक उच्च अधिकारियों को  आठ शिकायती पत्र दिया गया है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। चेयरमैन रुखसाना लारी विगत 11 बैठकों  में गायब रहीं हैं और उनके जगह उनके प्रतिनिधि ही उपस्थित रहे और पिछले एक वर्ष से बोर्ड की कोई भी बैठक नहीं बुलाया गया है, यहां तक कि राष्ट्रीय त्यौहार स्वतंत्रता दिवस,गणतंत्र दिवस,गांधी जयंती पर वह नहीं आती हैं। अपने मांग पत्र में यह भी मांग की है कि सुभाष चौक पर स्तिथ वाटर ए टी एम को जनहित में जल्द से जल्द चलाया जाए जिससे नगर के लोगों को स्वच्छ जल मिल सके। यहां यह भी बताना आवश्यक है कि विगत कुछ महीने पहले तक बिना टेंडर/वर्क ऑर्डर के एक अज्ञात महिला द्वारा इसका संचालन होता था लेकिन जब सभासदों ने इसके विषय में जानना चाहा तो आनन फानन में वाटर ए टी एम को बंद करा दिया गया और अज्ञात महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए नगर पंचायत कार्यालय द्वारा स्थानीय पुलिस स्टेशन पर मेमो भेजा गया हालांकि यह अलग बात है कि अभी तक उस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है। वहीं अधिशासी अधिकारी देवेश मिश्रा को अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन न करने और लूट खसोट में बराबर का हिस्सेदार मानते हुए उनके निलंबन और बर्खास्तगी की मांग की गई है। सभासदों द्वारा उन सभी टेंडरों,वर्क ऑर्डर पर रोक लगाने एवं भुगतान न करने की मांग की गई है जो बिना बोर्ड कि सहमति से कराएं जा रहे हैं या हो चुके हैं। 


    धरना प्रदर्शन की तैयारी के लिए वार्ड नं १ की दलित सभासद श्रीमती इंदु देवी के पति कैलाश भारती जब नगर पंचायत कार्यालय के परिसर में गए तो वहां पर चेयरमैन के रिश्तेदार अयूब अहमद एवं कुछ अज्ञात लोग वहां स्तिथ वाटर टैंक पर मधुमकखियों के छत्ते को हटा रहे थे जिसके कारण पूरे परिसर में मधुमक्खियां फैली हुई थी। इस पर जब सभासद प्रतिनिधि ने आपत्ति जताई तो उन्हें जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर गालियां देते हुए बुरी तरह मारा पीटा गया जिससे वह मौके पर बेहोश हो गए। जानकारी होने पर सभासद संतोष तिवारी और महादेव चौधरी मौके पर पहुंचे और बेहोश सभासद प्रतिनिधि को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तुर्कहा ले गए जहां प्राथमिक इलाज के बाद चिकत्सकों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिसकी मौखिक और लिखित सूचना स्थानीय थाने में देकर कार्यवाही की मांग की गई है।


    इस अवसर पर सभासद गायत्री देवी, इंदु देवी, भगवतीशरण पांडेय,संजय गुप्ता,पशुपतिनाथ रौनियार,गजेन्द्र यादव,अनिल गुप्ता,महादेव चौधरी,विनोद यादव, मनोनीत सभासद संतोष तिवारी,प्रिंस मद्धेशिया,मधोक गुप्ता सहित नगर के अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728