Header Ads

ad728
  • Breaking News

    Love Jihad: गोरखपुर में लव जेहाद का पहला केस दर्ज//कर्नाटक का रहने वाला है आरोपित



     गोरखपुर में लव जेहाद का पहला मामला सामने आया है। रिटायर सैनिक ने बेटी को गुमराह कर धर्मांतरण के इरादे के लिए भगा ले जाने का आरोप लगाते हुए कर्नाटक के रहने वाले महबूब के खिलाफ लव जिहाद का केस दर्ज कराया है। एसएसपी के निर्देश पर क्राइम ब्रांच के साथ ही चिलुआताल थाने की पुलिस आरोपित की तलाश में कर्नाटक के बीजापुर के लिए रवाना हो गई है।
    चिलुआताल पुलिस को रिटायर जवान ने बताया कि उनकी नाबालिग बेटी कालेज में पढ़ती है। चार जनवरी को वह बेटी को छोड़ने कालेज गए थे। शाम तक घर न लौटने पर परिवार के लोगों ने तलाश शुरू की लेकिन कहीं पता नहीं चला। पांच जनवरी को उन्होंने गुमशुदगी दर्ज कराई। छानबीन करने पर पता चला कि कर्नाटक में बीजापुर जिले के इंडी रेलवे स्टेशन के पास रहने वाले महबूब नामक युवक ने खुद अपनी पहचान छिपाकर उनकी बेटी को प्रेमजाल में फंसाया और धर्मांतरण के इरादे से उसे बहला-फुसलाकर भगा ले गया। पूर्व फौजी ने बताया है कि पड़ताल में उसे यह भी जानकारी हुई है कि उसकी बेटी को नौकरी का झांसा देकर आरोपी ने अपने जाल में फंसाया। पूर्व फौजी ने यह कहते हुए पुलिस से मदद मांगी है कि उसकी बेटी के साथ कुछ भी गलत हो सकता है। पूर्व सैनिक की तहरीर पर चिलुआताल पुलिस ने अपहरण व उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 (लव जिहाद) के तहत महबूब के खिलाफ केस दर्ज किया है।


    तहरीर के आधार पर लव जेहाद का केस दर्ज किया गया है। आरोपित को पकड़ने के लिए एक टीम कर्नाटक के लिए भेजी जा रही है। युवती के मिलने और आरोपित के पकड़े जाने के बाद पूछताछ के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
    जोगेन्द्र कुमार, एसएसपी

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728