Header Ads

ad728
  • Breaking News

    किसानों के समर्थन में NSUI ने शुरू की जयपुर से दिल्ली तक सायकिल यात्रा



     दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई द्वारा “किसान छात्र साइकिल यात्रा” जयपुर से शुरू की गई. साईकिल यात्रा को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

    साइकल यात्रा का नेतृत्व एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन, राजस्थान NSUI के प्रभारी गुरजोत संधू और प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी कर रहे हैं. यात्रा शाम को बहरोड़ पहुंचेगी. यहां रात्रि विश्राम के बाद रैली 05 जनवरी को सुबह 11 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी. इस साइकल यात्रा में पूरे प्रदेश से सैकड़ों छात्र शामिल हुए हैं जो साईकिल से ही दिल्ली कूच कर रहे हैं.

    इस अवसर पर कांग्रेस अध्यक्ष के साथ परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, खेल मंत्री अशोक चांदना और विधायक कृष्णा पूनिया मौजूद थे जब अमर जवान ज्योति से ‘सायकिल कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि पूरा देश किसानों के साथ है, किसानों के बेटे एनएसयूआई के कार्यकर्ता आज जयपुर से दिल्ली तक साइकल यात्रा निकाल रहे हैं.

    उन्होंने कहा कि, “किसानों को कड़ाके की ठंड में 40 दिन से ज्यादा प्रदर्शन करते हुए हो गए हैं. लेकिन मोदी सरकार उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है इसलिए किसानों का दर्द उसे दिखाई नहीं दे रहा है. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस इन किसान विरोधी कानूनों के ख़िलाफ़ सभी विधानसभाओं में धरना दे रही है.”

    परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने किसान आंदोलन में राजस्थान सरकार के मंत्रियों के शामिल नहीं होने पर कहा कि कांग्रेस नेताओं को दिल्ली बॉर्डर पर जाने की जरूरत नहीं है, बॉर्डर पर किसान आंदोलन कर रहा है, वो किसानों का आंदोलन है कांग्रेस का आंदोलन नहीं है. किसान के समर्थन में कांग्रेस पूरे देश में लड़ाई लड़ रही है.

    विधायक कृष्णा पूनिया ने  कहा कि किसान बड़ी विकट परिस्थितियों में यह लड़ाई लड़ रहा है. जिस किसान के लिए यह कानून बनाया गया है अगर वो ही नहीं चाहता है तो मोदी सरकार को यह कानून वापस ले लेना चाहिए.

    एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी ने इंडिया टुमारो को बताया कि आज देश का अन्नदाता कड़ाके की ठंड में भी अपने हित एवं अधिकार के लिए दिल्ली की सीमा पर डटा है.

    किसान आंदोलन को मजबूत करने के उद्देश्य से एनएसयूआई राजस्थान ने “किसान छात्र साइकिल यात्रा” का आयोजन किया है. यात्रा में प्रदेश के विभिन्न जिलों से हजारों की संख्या में कार्यकर्ता ” जयपुर से दिल्ली” साईकिल से कूच करने जा रहे हैं.

    यात्रा में शामिल युवाओं का कहना है कि जब तक मोदी सरकार कृषि के तीनों काले कानूनों को वापस नहीं ले लेती तब तक किसानों के साथ मिलकर एनएसयूआई की यह लड़ाई जारी रहेगी.

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728