Header Ads

ad728
  • Breaking News

    महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आशुतोष तिवारी ने सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन


    महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आशुतोष तिवारी ने सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

    बांसगांव सन्देश, गोरखपुर

    आज दिनांक 15.02.2021, गोरखपुर। महानगर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में अध्यक्ष आशुतोष तिवारी के नेतृत्व में गोरखपुर खाद कारखाना परिसर में विगत पांच दशक से अधिक समय से रह रहे फर्टिलाइजर मार्केट के दुकानदारों एवं आवासीय कालोनी में रह रहे पूर्व कर्मचारियों को बेदखल करने की समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी को सम्बोधित एक ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा गया। ज्ञापन के दौरान सरकार विरोधी नारे भी लगाये गयें।
    महानगर अध्यक्ष आशुतोष तिवारी ने कहा कि गोरखपुर खाद कारखाना बन्द होने के दौरान कारखाने के 198 पूर्व कर्मचारी वर्ष 1965 से बिजली, गृहकर एवं अन्य करों को भुगतान करते हुए वैध रूप से आवासीय कालोनी में रह रहे  हैं। इसी तरह फर्टिलाइजर मार्केट में 1965 से 72 दुकानदारों को जमीन आवंटित की गयी थी जिस पर दुकान अपनी दुकान बनाकर अपने परिवार का भरण-पोषण एवं जीवनयापन कर रहे हैं। कर्मचारियों एवं दुकानदारों को आवासीय कालोनी एवं दुकानों से सरकार के इशारे पर बेदखल प्रदेश सरकार द्वारा सैनिक स्कूल के लिए जमीन अधिग्रहित किया जा रहा है जिसका पूर्व में तत्कालीन सांसद योगी आदित्यनाथ द्वारा भी दुकानदारों एवं कर्मचारियों के पक्ष में विरोध कर बेदखली की कार्यवाही से रोका गया था। उ0प्र0 के मुख्यमंत्री सत्ता के हनक में अपने पुराने वादे को भूलकर जमीन अधिग्रहण करने की चेष्टा कर रहे हैं जो कि निन्दनीय है। महानगर कांग्रेस कमेटी सरकार से यह मांग करती है। कर्मचारियों के आवासों को एवं दुकानदारों की दुकानों को खाली न कराया जाये बल्कि बगल में उससे भी ज्यादा जमीन उसी स्थान पर है उसको सैनिक विद्यालय निर्माण हेतु उपयोग किया जाये। अगर कमचारी आवासों एवं दुकानदारों की दुकानों की बेदखली कार्यवाही बन्द न हुई तो महानगर कांग्रेस कमेटी कर्मचारियों एवं दुकानदारों के पक्ष में धरना प्रदर्शन के माध्यम से सरकार को घेरने का काम करेगी।
    कार्यक्रम में सर्वश्री रोहन पाण्डेय, अनिल दूबे, मुस्तफा अंसारी, अनुराग पाण्डेय, दिलीप कुमार निषाद, श्यामशरण श्रीवास्तव, प्रणव उपाध्याय, जितेन्द्र विश्वकर्मा, राजीव कुमार सिंह, प्रभात चतुर्वेदी, शेषमणि उपाध्याय, देवेन्द्र निषाद, इब्राहिम अली, मोहम्मद अरशद आदि लोग उपस्थित रहे।
    दिलीप कुमार निषाद
    प्रमुख

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728