Header Ads

ad728
  • Breaking News

    गोरखपुर को बजट में धन मिला तो बदल जाएगी बेसिक शिक्षा की सूरत


    गोरखपुर।बांसगांव सन्देश(राहुल हरेंद्र सिंह)।आगामी 22 फरवरी को प्रदेश सरकार के पेश होने वाले बजट से बेसिक शिक्षा विभाग को भी काफी उम्मीदें हैं। 

    बेसिक शिक्षा विभाग ने परिषदीय स्कूलों के बच्चों को पठन-पाठन की बेहतर सुविधा मुहैया कराने व 25 स्कूलों को स्मार्ट क्लास की सुविधा से लैस करने के लिए प्रस्ताव भेजा है। शासन से हरी झंडी मिलने के बाद चयनित स्कूलों को स्मार्ट क्लास की सुविधा से लैस करने की कार्रवाई शुरू हो जाएगी। स्मार्ट क्लास के लिए विभाग ने उन विद्यालयों का चयन किया है जिनकी छात्रसंख्या अच्छी है। चयनित विद्यालयों में स्मार्ट क्लास की सुविधा के तहत कंप्यूटर, डेस्क, सीपीयू, मानीटर, की-बोर्ड, माउस, साउंड सिस्टम, प्रोजेक्टर, स्क्रीन तथा यूपीएस आदि लगाए जाएंगे।

    स्मार्ट क्लास के लिए चयनित विद्यालय:-

    जिले में स्मार्ट क्लास के लिए जिन विद्यालयों का चयन किया गया है उनमें बेलघाट ब्लाक का प्राथमिक विद्यालय मानिकापार व कुरी एक, ब्रह्मपुर ब्लाक का प्रावि बरगदही दो व सधना, कैंपियरगंज का कंपोजिट विद्यालय मिरहिरिया, प्रावि बगहीभारी व कंपोजिट विद्यालय भौराभारी, नगर क्षेत्र का प्रावि सजी सेमरा तथा बनकटवां, जंगल कौडिय़ा ब्लाक का कंपोजिट विद्यालय करमहा कला, खोराबार ब्लाक का कंपोजिट रामगढ़ उर्फ चौरी व जंगल अयोध्या प्रसाद, सहजनवां ब्लाक का प्रावि केसवपुर व हरपुर, पिपरौली का प्रावि सिरपुरा व भगवानपुर, बांसगांव के प्रावि जैयंतीपुर द्यितीय व कंपाजिट भुसवल बुजुर्ग, खजनी का प्रावि औजी, सरदारनगर का कंपोजिट विद्यालय डुमरी खुर्द व प्रावि केवलाचक, कौड़ीराम का प्रावि बनियापार व बेलीपार,पाली का कंपोजिट विद्यालय मारड़ तथा पिपराइच का कंपोजिट विद्यालय तालुआबाद शामिल हैं।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728