Header Ads

ad728
  • Breaking News

    फोटोग्राफर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश गोरखपुर द्वारा किया गया कार्यशाला वर्कशॉप का आयोजन

    फोटोग्राफर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश गोरखपुर द्वारा किया गया कार्यशाला वर्कशॉप का आयोजन 


    गोरखपुर।फोटोग्राफर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश गोरखपुर के तत्वावधान में लालडिग्गी पार्क में  देश के सुप्रसिद्ध मेंटर गौतम वारिया द्वारा सिनेमेटोग्राफी कार्यशाला वर्कशॉप का आयोजन किया गया। 
    कार्यशाला में सर्वप्रथम गौतम वारिया को अंग वस्त्र व प्रतीक  चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। तत्पश्चात आज के  परिवेश में फोटोग्राफरो को अपने कार्य के प्रति जागरूक करते हुए कहा की जो समय के साथ अपने को अपडेट करके नहीं रखेगा वो पीछे रह जाएगा। वारिया ने फोटो और विडियोग्राफी के नए नए कैमरा, लाईट और उनके साथ उपयोग में आने वालेे आवश्यक तकनीकीयो की जानकारी दी। कहा की अभी गोरखपुर में फोटो तकनीकी के बारे में 6 वर्ष पीछे चल रहा है इन्हे शिक्षित होने की भी आवश्यकता है। कार्यशाला में मुख्य रूप से प्री-वेडिग, सिनेमेटोग्राफी, कैण्डिड फोटो, के गुड सिखाए और सभी फोटेाग्राफरो को सम्बोधित करते हुए यह भी बताया की केवल मंहगे कैमरे खरीद लेने से ही एक अच्छा फोटेाग्राफर नहीं हो सकता उसके लिए एक अच्छा कैमरामैन होना और ग्राहक से एक अच्छा रिश्ता होना भी बहुत जरूरी है।  छायाकारो को सम्बोधित करते हुए बताया कि सस्ते कैमरे से भी उतनी ही अच्छी फोटेा/विडियो बनाई जा सकती है जो आप मंहगे कैमरे से कर सकते है।
     इस अवसर पर फोटोग्राफर एसोसिएशन  के कार्यकर्ता एवं मण्डल से आये हुए भारी संख्या में उपस्थित फोटोग्राफरो ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728