Header Ads

ad728
  • Breaking News

    यूपी : RTE अंतर्गत निशुल्क शिक्षा के लिए निजी स्कूलों में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया दो मार्च से

     अरविंद यादव (बांसगांव संदेश)।निशुल्क शिक्षा का अधिकार (आरटीई) के तहत निजी विद्यालयों में दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया 2 मार्च से शुरू होगी। तीन चरणों में दाखिले की प्रक्रिया होगी। अभिभावक आरटीई पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। किन्हीं कारणों से जो ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकते उनसे ऑफलाइन आवेदन लिए जाएंगे। जिनको फीड करने का जिम्मा बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय का होगा।
    सत्र 2021-22 में दाखिले के लिए प्रथम चरण में आवेदन प्रक्रिया 2 से 25 मार्च तक होगी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा आवेदनों का सत्यापन 26 से 28 मार्च तक किया जाएगा। लॉटरी 30 मार्च को निकाली जाएगी और 5 मार्च तक चयनित बच्चों को निजी विद्यालयों में दाखिला कराया जाएगा। वहीं, दूसरे चरण की आवेदन प्रक्रिया एक से 23 अप्रैल तक होगी।
    24 से 26 अप्रैल तक आवेदनों का सत्यापन, 28 अप्रैल को लॉटरी और 5 मई तक चयनित बच्चों को दाखिला दिलाना होगा। तीसरे और अंतिम चरण में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 अप्रैल से 10 जून तक होगी।

    11 से 13 जून तक आवेदनों का सत्यापन, 15 जून को लॉटरी और 30 जून तक बच्चों को दाखिला दिलाना होगा। ऑफलाइन आवेदन करने की अंतिम दिन तिथि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि के पांच दिन पहले की मानी जाएगी।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728