Header Ads

ad728
  • Breaking News

    गोरखपुर-लखनऊ उड़ान सेवा 28 मार्च से

    बनकटा, देवरिया। बांसगांव संदेश- गोरखपुर-लखनऊ उड़ान सेवा को पंख लग गए है। यह सेवा 28 मार्च से शुरू हो रही है। इसे लेकर गोरखपुर मंडल के लोग काफी उत्साहित है,क्यों कि 70 फीसदी साटे पहले ही फूल हो गयी है।
    गोरखपुर-लखनऊ उड़ान सेवा गोरखपुर की पहली क्षेत्रीय उड़ान होगी। इसे लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने शेड्यूल जारी कर दिया है। गोरखपुर से नई दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट ही रोजाना लखनऊ के लिए टेकऑफ करेगी। दोपहर में दो बजे गोरखपुर से उड़ान भरने वाली फ्लाइट तीन बजे लखनऊ पहुंचेगी। दोपहर बाद 3.30 बजे लखनऊ से गोरखपुर के लिए फ्लाइट रवाना होगी। इसमें एक साथ 72 यात्री सफर कर सकेंगे।
    एक घंटे के इस सफर के लिए लगभग 1470 रुपये किराया देना होगा। जारी हुए शेड्यूल के मुताबिक नई दिल्ली से एयर इंडिया का विमान दिन में 11.30 बजे उड़ान भरकर 1.30 बजे गोरखपुर पहुंचेगा। यही विमान आधे घंटे बाद 2.00 बजे उड़ान भरकर 3.00 बजे लखनऊ पहुंचेगा और फिर 4.30 बजे लखनऊ से गोरखपुर आएगा। करीब आधे घंटे के अंतराल के बाद फिर 5.00 बजे नई दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा। इसी के साथ अब गोरखपुर से दिल्ली के लिए इंडिगो, स्पाइस जेट और एयर इंडिया की चार फ्लाइट, हैदराबाद, कोलकाता, बेंगलुरु और प्रयागराज के लिए इंडिगो की एक-एक फ्लाइट, मुंबई की स्पाइस जेट की दो और इंडिगो की एक फ्लाइट तथा लखनऊ की एयर इंडिया की एक फ्लाइट समेत कुल 12 फ्लाइट हो जाएगी।
    12 से अहमदाबाद के लिए सीधी उड़ान
    12 अप्रैल से गुजरात के अहमदाबाद तक सीधी उड़ान सेवा शुरू होने जा रही है। इसके लिए सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। अहमदाबाद की यात्रा ढाई घंटे में पूरी हो जाएगी जबकि ट्रेन से यहां पहुंचने में 40 घंटे का समय लग जाता है। वहीं 28 मार्च से गोरखपुर से लखनऊ के लिए भी उड़ान सेवा शुरू होने जा रही है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728