Header Ads

ad728
  • Breaking News

    एक चिंता पूरे परिवार के मौत का कारण बना


    छत्तीसगढ़ |बांसगाव संदेश |रणधीर कुमार

    छत्तीसगढ़ के भिलाई से एक ऐसी दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है, जिसको जानकर हर कोई हैरान रह गया। यहां एक पूरा परिवार अपनी जिंदगी से इतना दुखी हो गया है कि उसे आत्महत्या करने के अलावा और कुछ नहीं दिखा। परिवार के 5 सदस्यों में से पिता-पुत्र के शव घर में ही लटके मिले, जबकि पत्नी और दो बेटियों की लाश मकान से 50 मीटर की दूरी पर पर जली मिलीं। इस घटना के बाद से पूरे इलाके में सनसनी मच गई।

    होश उड़ा देने वाली यह घटना पाटन पाटन थाना क्षेत्र के बठेना गांव की है। जहां घर के मुखिया राम बृज गायकवाड़ ने अपने बेटे संजू (24), पत्नी जानकी बाई (47), बेटी दुर्गा (28) और ज्योति (21) आत्महत्या की।

    पुलिस को घटनास्थल पर एक सुसाइड नोट भी मिला है।जिसके मुताबिक सामने आया है कि मृतक रामबृज गायकवाड़ का परिवार लंबे समय से कर्ज और आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। जिसके चलते उन्होंने अपनी ग्यारह एकड़ जमीन भी बेच दी थी। लेकिन इसके बाद भी उनका कर्ज नहीं उतरा। जब समस्या ज्यादा बढ़ गई तो रामबृज ने परिवार के साथ खुद को खत्म करने का फैसला कर लिया।

    सुसाइड नोट के मुताबिक कुछ लोग परिवार पर कर्ज लौटाने के लिए लगातार दबाव बना रहे थे। जिसमें लिखा था कि उनपर करीब 18 से 20 लाख का कर्ज था। रामबृज गायकवाड़ ने खत की आखिरी लाइन में सबसे माफी मांगते हुए लिखा कि ''हम लोगों का इस दुनिया से जाने का वक्त आ गया है। परिवार के लिए कहा कि आप लोग हमेशा खुश रहना। जिसको मुझे जितना पैसा देना है वह मेरी बाकी की बची हुई संपत्ति बेचकर उसे दे देना।''

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728