Header Ads

ad728
  • Breaking News

    महिला पी.जी. कालेज के वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन




    बहराइच । बाँसगांव संदेश। (बीएन सिंह )। मुख्य अतिथि प्रदेश के सहकारिता मंत्री श्री मुकुट बिहारी वर्मा ने भाजपा जिला अध्यक्ष श्यामकरन टेकड़ीवाल व अन्य अतिथियों के साथ माॅ सरस्वती जी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय बहराइच के वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम-2021 का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा गणेश वन्दना व स्वागतगीत प्रस्तुत किया गया। 
    वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम-2021 के दौरान मुख्य अतिथि सहकारिता मंत्री श्री मुकुट बिहारी वर्मा द्वारा परीक्षा वर्ष 2020 में बी.ए. तृतीय वर्ष में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाली छात्रा कु. आकांक्षा कसौधन, बी.एस.सी. तृतीय वर्ष की छात्रा शक्ति, एम.ए. उत्तरार्द्ध हिन्दी की छात्रा नेन्सी साहू, मध्यकालीन इतिहास की छात्रा सोनाली चैधरी, समाज शास्त्र की छात्रा स्वाती द्विवेदी व शिक्षा शास्त्र की छात्रा अमिता चैधरी को पुरस्कृत भी किया गया। 
    कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि सहकारिता मंत्री श्री वर्मा ने कहा कि भारतीय संस्कृति में महिलाएं आदिकाल से पूजनीय रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय इतिहास महिलाओं के गौरवगाथा का साक्षी है। श्री वर्मा ने कहा कि धरती से लेकर आकाश तक कोई ऐसी जगह नहीं है जहाॅ पर महिलाओं ने अपनी सशक्त उपस्थिति दर्ज न करायी हो। आज देश और प्रदेश ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण विश्व में महिलाएं अनेक महत्वपूर्ण पदों पर विराजमान है। श्री वर्मा ने कहा कि जिन 02 जनपदों के वह प्रभारी मंत्री है वहाॅ पर विकास की मुखिया का दायित्व भी महिलाओं के पास है और वे बड़ी खूबी से अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन भी कर रही हैं। 
    सहकारिता मंत्री ने कहा कि प्रदेश के मा. मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी प्रदेश में महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलम्बन के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। प्रदेश में महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलम्बन के लिए अनेकों योजनाएं एवं कार्यक्रम संचालित की जा रही हैं। श्री वर्मा ने महाविद्यालय की छात्राओं का आहवान किया कि समाज में शीर्ष मुकाम हासिल करने वाली महिलाओं से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ें और समाज में मनचाहा मुकाम हासिल करें। मुख्य अतिथि व अन्य अतिथियों द्वारा  भारतीय संस्कृति पर आधारित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने पर छात्राओं की हौसला अफज़ाई करते हुए नकद पुरस्कार प्रदान किया तथा महिला की शिक्षा के लिए सफलतापूर्वक महाविद्यालय के संचालन के लिए प्रबन्धतन्त्र की सराहना की। 
    वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम-2021 के दौरान महाविद्यालय के महासचिव व भाजपा जिलाध्यक्ष श्यामकरन टेकड़ीवाल ने महाविद्यालय द्वारा संचालित की जाने वाली विभिन्न गतिविधियों तथा महाविद्यालय के इतिहास पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला। जबकि महाविद्यालय की प्राचार्या अंजनी अग्रवाल ने अतिथियों का स्वागत किया। 
    इस अवसर पर पूर्व सांसद प्रदेश उपाध्यक्ष पदमसेन चैधरी, पार्टी पदाधिकारी नन्हे लाल लोधी, डाॅ. राजेन्द्र त्रिपाठी, रणविजय सिंह, श्रवण कुमार शुक्ला, जितेन्द्र सिंह उर्फ जीतू, पूर्व भाजपा अध्यक्ष श्रीनाथ शुक्ल, डाॅ. प्रज्ञा त्रिपाठी सहित अन्य पदाधिकारी, उद्यमी एवं व्यापारी कुलभूषण अरोड़ा, संतोष अग्रवाल, आदर्श अग्रवाल, अजय कुमार, डाॅ. रंजना उपाध्याय, महाविद्यालय प्रबन्ध समिति के उपाध्यक्ष परमेश अग्रवाल सहित अन्य पदाधिकारी, समाजसेवी राकेश चन्द्र श्रीवास्तव, विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं के प्रबन्धक, शिक्षक-शिक्षिकाएं, समाजसेवी, संभ्रान्त एवं गणमान्यजन तथा बड़ी संख्या में महाविद्यालय की छात्राएं मौजूद रहीं।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728