Header Ads

ad728
  • Breaking News

    लॉकडाउन की खबरों के बीच यूपी मुख्यमंत्री का बड़ा फैसला


    लॉकडाउन की खबरों के बीच यूपी मुख्यमंत्री का बड़ा फैसला

    रामपुर बुजुर्ग, देवरिया। बांसगांव संदेश (रामाश्रय यादव)

    लखनऊ। देश के कुछ प्रदेशों में कोविड-19 के एक बार फिर से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को नई गाइड लाइन जारी की। इसके तहत कोरोना प्रभावित राज्यों से आने वाले यात्रियों की उप्र के सभी हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं।

    मुख्य सचिव आरके तिवारी द्वारा जारी गाइड लाइन में कहा गया है संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों से हवाई मार्ग से आने वाले यात्रियों की प्रदेश के सभी हवाई अड्डों पर एंटीजन जांच कराई जाए। मुख्य सचिव ने यह भी कहा है कि लक्षणयुक्त होने आरटीपीसीआर का नमूना लिया जाए।

    राज्य के सभी मण्डलायुक्तों, जिलाधिकारियों, मण्डलीय अपर निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा सभी मुख्य चिकित्साधिकारियों को भेजे गये दिशा निर्देश में यह भी कहा गया है कि प्रदेश के सभी रेलवे स्टेशनों पर कोविड-19 संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों से वापस आ रहे यात्रियों की रेलवे स्टेशन पर ही एंटीजन जांच कराई जाएसाथ ही लक्षणयुक्त व्यक्तियों के नमूने आरटीपीसीआर जांच के लिए एकत्र कर जिले की संबद्ध प्रयोगशाला को भेजे जाएं।

    मुख्य सचिव ने कहा है कि रेलवे के सहयोग से सभी यात्रियों की सूची प्राप्त कर सर्विलांस की कार्रवाई भी की जाए। इसके अलावा उन रेलवे स्टेशन पर जहां लंबी दूरी से अन्य प्रदेशों से आने वाली रेलगाड़ियां रुकती हों, वहां 24 घंटे कोविड जांच की सुविधा उपलब्ध कराई जाए।

    इसके अलावा हर जिले में भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र तथा स्कूल-कॉलेज आदि में कोविड-19 की जांच किए जाने के लिए पहले से तैयार किए गए क्षेत्रवार कैलेंडर के अनुसार प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। दस्तक अभियान के तहत घर-घर भ्रमण कर रहे फ्रंट लाइन वर्कर से प्रतिदिन ऐसे क्षेत्रों के विषय में जानकारी लेने का निर्देश दिया गया है, जहां देश के अन्य प्रदेशों से बड़ी संख्या में लोग वापस आए हैं।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728