Header Ads

ad728
  • Breaking News

    कुशीनगर में खुलेगा होटल ताज, बुद्ध की परिनिर्वाण स्‍थली पर बड़े निवेश की तैयारी।

    बनकटा, देवरिया। बांसगांव संदेश:- ताज होटल नाम से लग्जरी होटल चेन चलाने वाली इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड कुशीनगर में भी होटल खोलेगी। कुशीनगर के दौरे पर आए कंपनी के वाइस चेयरमैन संजीव ने बुधवार को प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कंपनी का कुशीनगर में निवेश तय है पर कहां और कितना, इसकी योजना अभी बनाई जानी है। मालूम हो कि इंडियन होटल्स टाटा समूह की कंपनी है।
    राजकीय अतिथि के तौर पर आए वाइस चेयरमैन ने कुशीनगर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कुशीनगर एक महत्वपूर्ण पर्यटन स्थली है और यहां बना इंटरनेशनल एयरपोर्ट निवेश के लिए आकर्षित कर रहा है। पर्यटन विकास को लेकर यहां निवेश की अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ टीमों को भेजकर सर्वे कराया जाएगा। इसके बाद कंपनी यहां निवेश को लेकर अपनी घोषणा करेगी।
    वाइस चेयरमैन ने कहा लखनऊ से लेकर पटना के साथ नेपाल के तराई क्षेत्र के मध्य में ताज होटल्स की कोई यूनिट नहीं है। हम इस क्षेत्र को कवर करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसके लिए कुशीनगर मुफीद जगह है। वाइस चेयरमैन ने कुशीनगर के पुरातात्विक महत्व के स्थलों को देखा। महापरिनिर्वाण मन्दिर, रामाभार स्तूप, थाई बौद्ध मॉनेस्ट्री देखी। उन्होंने मैत्रेय की भूमि भी देखी। होटल उद्यमियों से बातचीत कर फीड बैक लिया। हेरिटेज एरिया व कुशीनगर के नवनिर्मित अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का भी दौरा किया। सांसद विजय दुबे व जिलाधिकारी एस राजलिंगम से अलग अलग वार्ता कर फीडबैक भी साझा किया। चेयरमैन ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पूर्ण बोरा से क्षेत्र की भौगोलिक परिस्थिति, इतिहास आदि की जानकारी ली। क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी रविन्द्र कुमार ने पर्यटन व विदेशों से आने वाले पर्यटकों के सम्बंध में विस्तृत व्योरा दिया।
    टर्मिनल बिल्डिंग देख गदगद दिखे वाइस चेयरमैन
    वाइस चेयरमैन कुशीनगर एयरपोर्ट की अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल बिल्डिंग देख काफी गदगद हुए। बोले सुदूर इलाके में इस आकार प्रकार का एयरपोर्ट और टर्मिनल बिल्डिंग बनना बड़ी बात है। एयरपोर्ट निदेशक एके द्विवेदी ने वाइस चेयरमैन को निर्माण की पूरी जानकारी दी। रनवे को प्रदेश का सबसे बड़ा रन वे और टर्मिनल बिल्डिंग को जर्मन फेब्रिक तकनीक व जापानी डिजाइन में बना देख चेयरमैन के खुश हो गए। उन्होंने इसकी तस्वीर अपने मोबाइल में ली।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728