Header Ads

ad728
  • Breaking News

    गोरखपुर में एक बार फ‍िर बढ़ने लगेे हैं कोरोना वायरस के केस



    गोरखपुर। बांसगांव संदेश।गोरखपुर में कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ रहा है। शुरुआती दिनों में 24 घंटे में शून्य से दो तक मरीज मिल रहे थे। बीच में इनकी संख्या छह से आठ तक पहुंच गई और मंगलवार को 11 लोगों में संक्रमण मिला। इनमें से नौ लोग शहर के हैं। राहत की बात यह है कि इनमें किसी की भी ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं है। 994 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

    जिले में अब तक संक्रमित हुए 21555 लोग, 56 सक्रिय मरीज

    सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने बताया कि जिले में अब तक 21555 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से 21133 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 366 लोगों की मौत हो चुकी है। 56 सक्रिय मरीज हैं। उन्होंने कहा है कि कोरोना के पुन: लौटने के आसार नजर आ रहे हैं। इसलिए सावधानी बरतें। बचाव से ही हम इस महामारी को मात दे सकते हैं। मास्क लगाएं। शारीरिक दूरी का पालन करें और भीड़ में न जाएं। बाहर से आने वालों को 14 दिन अलग कमरे में रखें। उनसे भेदभाव न करें लेकिन सतर्कता जरूर बरतें। उनकी कोरोना जांच भी कराएं।


    रेलवे स्टेशन पर शुरू हुई 24 घंटे जांच

    रेलवे स्टेशन पर 24 घंटे कोरोना की जांच शुरू हो गई है। अभी गेट नंबर पांच पर एक बूथ बनाया गया है। तीन शिफ्ट में चौबीस घंटे लैब टेक्नीशियन व स्वास्थ्य कर्मी की ड्यूटी लगाई गई है। शेष चार गेटों पर भी दो-तीन दिन के अंदर बूथ बना दिए जाएंगे।


    सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने बताया कि कोशिश की जा रही है कि अधिक से अधिक यात्रियों की जांच हो सके

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728