Header Ads

ad728
  • Breaking News

    रितेश मौर्या हत्याकांड : सीएम योगी से परिजनों ने की मुलाकात, कड़ी कार्रवाई का दिया आश्वासन



    गगहा क्षेत्र में जिला पंचायत की तैयारी कर रहे पूर्व बसपा नेता रितेश मौर्या की गोली मार के हत्या कर दी गई। शव घर पहुंचने के बाद परिजन सीएम को बुलाने की जिद पर अड़ गए। अधिकारियों की पहल पर रितेश के घरवालों ने शुक्रवार को मंदिर जाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजन दाह संस्कार करने को तैयार हुए। परिजनों ने शव का मुक्तिपथ पर दाह संस्कार किया।

    जानकारी के मुताबिक, जिला पंचायत के वार्ड संख्या-51 से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे पूर्व बसपा नेता रितेश मौर्या की बुधवार की रात में गजपुर के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पोस्टमार्टम के बाद शव गुरूवार की देर शाम घर पहुंचा। तो वहां मौजूद हजारों लोग शव देख आक्रोशित हो उठे। और नारेबाजी करने लगे। तथा बिना मुख्यमंत्री के आए शव का दाह संस्कार करने से मना कर दिया। जिसके बाद प्रशासन के हाथ पांव फूल गए।प्रशासन ने मृतक के परिजनों मनाने का पूरा प्रयास किया लेकिन परिजन अपनी मांगों में प्रमुख मांग मुख्यमंत्री को बुलाने की जिद पर अड़े रहे।

    अधिकारियों की परिजनों से कई दौर की बातचीत के बाद भी सकारात्मक परिणाम नहीं निकला। शव पूरी रात दरवाजे पर पड़ा रहा तो समर्थकों का हुजुम भी वहीं जमा रहा। शुक्रवार की सुबह उच्चाधिकारियों की पहल पर परिजन गोरखनाथ मंदिर जाकर सीएम योगी से मिलने को राजी हुए और अधिकारियों संग मंदिर पहुंचकर सीएम योगी से मुलाकात किया। सीएम योगी ने परिजनों को ढाढस बधाया। जहां मुख्यमंत्री ने आर्थिक सहायता व आरोपियों के जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन परिजनों को दिया। मुख्यमंत्री के आश्वासन से संतुष्ट परिजन सुबह 10 बजे शव के अंतिम संस्कार के लिए बड़हलगंज मुक्तिपथ पर ले गए। शव यात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल रहें। शव यात्रा में मौजूद पुलिस फोर्स की मौजूदगी में शव का दाह संस्कार किया गया।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728