Header Ads

ad728
  • Breaking News

    प्रधानमंत्री ने कोविड-19 की स्थिति के बारे में देश के प्रमुख चिकित्‍सकों और शीर्ष औषधि कंपनियों के प्रतिनिधियों से बातचीत की




    नई दिल्ली। बाँसगाँव सन्देश। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने द्वितीय और तृतीय श्रेणी के शहरों में संसाधनों को उन्‍नत बनाने के प्रयास तेज करने की अपील की है, क्‍योंकि इन क्षेत्रों में कोविड महामारी तेजी से फैल रही है। प्रधानमंत्री ने डॉक्‍टरों से आग्रह किया कि वे इन शहरों में काम कर रहे अपने सहयोगियों से संपर्क बनाये रखें और उन्‍हें ऑनलाइन परामर्श दें, ताकि सभी नियमों का सही ढंग से पालन किया जा सके। प्रधानमंत्री ने कोविड महामारी के मुद्दे और टीकाकरण अभियान की प्रगति के बारे में देश भर के प्रमुख डॉक्‍टरों से आज वर्चुअल माध्‍यम से बातचीत की। उन्‍होंने डॉक्‍टरों से आग्रह किया कि कोविड उपचार और रोकथाम से संबंधित कई भ्रांतियों और अफवाहों के बारे में लोगों को जागरूक किया जाए। श्री मोदी ने कहा कि यह बहुत महत्‍वपूर्ण है कि इस मुश्किल समय में लोग घबराहट के शिकार न हों।


    प्रधानमंत्री ने कहा कि इसके लिए समुचित उपचार के साथ अस्‍पतालों में भर्ती मरीजों की काउंसिलिंग पर भी ध्‍यान दिया जाना चाहिए। उन्‍होंने डॉक्‍टरों को आपात स्थिति के मामले में अन्‍य बीमारियों के उपचार के लिए टेलीमेडिसन का उपयोग करने के लिए भी प्रोत्‍साहित किया।


    महामारी के दौरान देश की अमूल्‍य सेवा के लिए डॉक्‍टरों और पैरामेडिकल स्‍टॉफ की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले वर्ष इसी अवधि के दौरान डॉक्‍टरों की कड़ी मेहनत और राष्‍ट्र की रणनीति के कारण भारत कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में सफल रहा था। अब देश कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहा है, इसलिए सभी डॉक्‍टर और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता पूरी ताकत के साथ महामारी का सामना कर रहे हैं लाखों लोगों की जान बचा रहे हैं।


    प्रधानमंत्री ने कहा कि आवश्‍यक दवाओं और इंजेक्‍शन की आपूर्ति तथा ऑक्‍सीजन की पर्याप्‍त उपलब्‍धता के बारे में केन्‍द्र सरकार ने कई महत्‍वपूर्ण फैसले किये हैं। इस बारे में राज्‍य सरकारों को आवश्‍यक दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं।


     मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस से लडा़ई में टीकाकरण सबसे बड़ा हथियार है। उन्‍होंने डॉक्‍टरों से आग्रह किया कि ज्‍यादा से ज्‍यादा मरीजों को वैक्‍सीन लेने के लिए प्रोत्‍साहित किया जाए।


    बैठक के दौरान डॉक्‍टरों ने कोविड महामारी से निपटने के अनुभव सुनाए। उन्‍होंने स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी बुनियादी ढांचा सुधारने के सुझाव भी दिए। डॉक्‍टरों ने महामारी से निपटने में नेतृत्‍व के लिए प्रधानमंत्री को बधाई भी दी।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728