Header Ads

ad728
  • Breaking News

    20 अप्रैल से वन कर्मी करेंगे कार्य विराम

    *20 अप्रैल से वन कर्मी करेंगे कार्य विराम*
    वन प्रमंडल के सैकड़ों वन कर्मियों ने बैठक करके निर्णय लिया

    खड्डा तहसील की सीमा से जुडे हुए वाल्मीकि टाइगर रिजर्व वन प्रमंडल 2 के वाल्मीकि नगर वन क्षेत्र अंतर्गत भेड़ियारी स्थित कोट माई स्थान पर वन प्रमंडल 2 के संविदा पर बहाल वन कर्मियों द्वारा आज रविवार को वाल्मीकि नगर, गोनौली, हरनाटांड़ , मदनपुर और चिउटहा वन क्षेत्र के सैकड़ों वन कर्मियों ने अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ वन विभाग के उपाध्यक्ष मेघनाद चौधरी की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित करके कई बिंदुओं पर सहमति बनाई गई। महासंघ के उपाध्यक्ष मेघनाथ चौधरी ने बताया कि कार्यमुक्त किए गए वन कर्मियों को पुनः सेवा कार्य में रखा जाये, क्योंकि उनके भरण पोषण का दूसरा और कोई विकल्प नहीं है।
    वन प्रशासन द्वारा मांगों को नहीं माने जाने की स्थिति में संविदा पर बहाल वन कर्मियों के द्वारा 19अप्रैल को काला पट्टी बांधकर विरोध जताते हुए कार्य करने की सहमति बनाई गईं। इसके बाद भी अगर वन प्रशासन ने इनकी मांगों को नहीं माना तो 20अप्रैल से अपनी मांगों के समर्थन में हड़ताल और कार्य को विराम करने पर संविदा पर बहाल वन कर्मी बाध्य होंगे। वैसे परिस्थिति में वन संपदा और वन्यजीवों की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी वन विभाग की होगी।
    इस अवसर पर वनकर्मियों में जयप्रकाश तालुकदार, चंदन कुमार, धनंजय कुमार सिंह, गोविंद कुमार, प्रीतम कुमार, रूपनारायण कुमार, सत्येंद्र कुमार, सुनील कुमार, रितेश कुमार, हरिशंकर कुमार और योगेश्वर चौधरी सहित सैकड़ों वन कर्मी मौजूद रहे ।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728