Header Ads

ad728
  • Breaking News

    मैदान में उतरे नौजवान बन रहे वरदान, बचा रहे हैं जान



    मैदान में उतरे नौजवान बन रहे वरदान, बचा रहे हैं जान

    गोरखपुर:  कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप ने लोगों को चिंता में डाल दिया है। संक्रमितों की संख्या में हुई बेतहासा वृद्धि ने अचानक से अस्पतालों में बेड, दवाईयां , आक्सीजन आदि की मांग को बढ़ा दिया है, लोगों को अपनों की जान बचाने के लिए हर तरह से संघर्ष करना पड़ रहा है... सटीक सूचना के अभाव में सही समय से बेड , आक्सीजन ना मिल पाने से बहुत से लोग अपनी जान गंवा रहे हैं।

    इस चिंताजनक स्थिति को देखकर गोरखपुर के युवाओं ने सोशल मिडिया तथा अन्य माध्यमों से लोगों की मदद करने की पहल शुरु की है। जहां यह लोग एक तरफ लोगों को कोरोना से बचने हेतु लगातार जागरूक कर रहे और सलाह भी दे रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ गंभीर मरीजों के परिजनों को अस्पतालों में उपलब्ध बेड,आक्सीजन, दवाईयों इत्यादि की सटीक जानकारी बताकर तथा उन्हें हॉस्पिटल तक ले जाने में पूरी क्षमता से मदद कर रहे हैं जो मरीजों के लिए वरदान साबित हो रहा हैं।
    इन युवाओं ने अभी तक सैकड़ों जरूरतमंदों को मदद करके उनकी जान बचाई है, इस क्षेत्र में जसप्रीत सिंह, सत्यचरण लक्की,आजाद पांडे,आकृति विज्ञा, प्रणव दि्वेदी, पवन शाही सहित बहुत से उत्साही युवा जुड़े हैं....।
    स्माइल रोटी बैंक के आजाद पांडे और उनकी टीम जरूरतमंदों तक मुफ्त भोजन पहुंचाने का कार्य कर रही हैं
    इसी क्षेत्र में कार्यरत युवा अतुल प्रताप मिश्र ने बताया कि "हम पुरी क्षमता के साथ लोगों की मदद का प्रयास कर रहे हैं और इस महामारी में हमारा संकल्प है कि हम अधिक से अधिक लोगों  की जान बचा सकें" 
    ये युवा सोशल मीडिया और मोबाइल के माध्यम से लोगों से लगातार जुड़ रहे हैं और इनका बहुत से लोगों द्वारा उत्साहवर्धन किया जा रहा है...।

    1 टिप्पणी:

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728