Header Ads

ad728
  • Breaking News

    काम ना करने पर मिलती थी दीवान को गाली


    धमतरी। बांसगाव संदेश। रणधीर कुमार। 

    धमतरी। पुलिस अधिकारियों द्वारा माली से लेकर घरों में बर्तन धुलाने जैसे काम कराने व परेशानी बताने पर गाली- गलौज करने का आरोप लगाकर आरक्षक उज्जवल दीवान ने एसपी कार्यालय में इस्तीफा सौंप दिया है। आरक्षक ने प्रताड़ना का वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया में वायरल कर दिया है।
    धमतरी के पुलिस लाइन रुद्री में पदस्थ आरक्षक उज्जवल दीवान 27 अप्रैल को एसपी कार्यालय पहुंचा। एसपी के नाम ज्ञापन सौंपकर पुलिस अधिकारियों द्वारा घरों में माली से लेकर नौकरों की तरह काम कराने समेत कई आरोप लगाया है। ज्ञापन में आरक्षक ने यह भी बताया है कि कोई आरक्षक अधिकारियों को अपनी समस्या बताते हैं तो सालों पुराना पुलिस एक्ट का नियम बताकर उनके साथ गाली-गलौज करते हैं।
    शिकायत में बताया कि कोरोना संक्रमण काल में उनके एक दिन का वेतन न काटा जाए। उन्होंने शासन को पत्र लिखा और कई शिकायतें की, लेकिन उनका स्थानांतरण नक्सल थाना क्षेत्र मेचका कर दिया गया। 28 अप्रैल को एसपी कार्यालय में उनका इस्तीफा पत्र लेकर पावती दिया गया है। हालांकि अभी इस्तीफा स्वीकार नहीं हुआ है।
    मूल रूप से दुर्ग शहर निवासी आरक्षक उज्जवल दीवान ने बताया कि वह 11 सालों से पुलिस में नौकरी कर रहा है। उनके एक लड़का है और घर में माता-पिता है। पिता हवलदार के पद से रिटायर्ड हुए हैं। वे रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, धमतरी, क्राइम ब्रांच, नक्सल आपरेशन, मेचका थाना में ड्यूटी कर चुके हैं। इस दौरान पुलिस अधिकारियों का सालों से प्रताड़ना झेले हैं।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728