Header Ads

ad728
  • Breaking News

    सभी प्रत्याशियों के लिए आदर्श आचार संहिता का पालन करना होगा अनिवार्य: डीएम





    बहराइच ।  बाँसगांव संदेश (बी0 एन0 सिंह)त्रि़स्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 को स्वतन्त्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से कोतवाली देहात अन्तर्गत पुलिस चैकी बेड़नापुर में विकास खण्ड तेजवापुर के प्रत्याशियों के साथ आयोजित बैठक में जिलाधिकारी शम्भु कुमार व पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने दो टूक शब्दों में निर्देश दिया कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदर्श आचार संहिता का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित करते हुए सभी प्रत्याशी दोस्ताना माहौल में चुनाव लडं़े। निर्वाचन लड़ रहे सभी प्रत्याशियों द्वारा ऐसा कोई कार्य नहीं किया जायेगा, जो विभिन्न जातियों और धार्मिक या भाषायी समुदायों के बीच विद्यमान मतभेदों को बढ़ाये या घृणा की भावना उत्पन्न करे या तनाव पैदा करे।
    डीएम व एसपी ने कहा कि फ्री एण्ड फेयर इलेक्शन सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है। जनपद में सामान्य निर्वाचन को स्वतन्त्र एवं निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न कराने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की व्यवस्था रहेगी साथ ही ड्रोन कैमरे से भी निगहबानी की जायेगी। सभी प्रत्याशियों को आश्वस्त किया गया कि निर्वाचन के दौरान गुड पुलिसिंग की व्यवस्था रहेगी। डीएम व एसपी ने स्पष्ट रूप से कहा कि आदर्श आचार संहिता उल्लंघन को कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा और ऐसे मामलों में कठोर कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। 
    सभी प्रत्याशियों से आयोग की मुशानुरूप स्वतन्त्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्वक निर्वाचन सम्पन्न कराने के लिए सहयोग की अपेक्षा करते हुए सुझाव दिया गया कि यदि उन्हें कोई शिकायत है तो उसे अधिकारियों के संज्ञान में अवश्य लाये। अपराधिक पृष्ठिभूमि वाले किसी व्यक्ति को पोलिंग एजेन्ट न बनाये साथ ही एजेन्ट को इस बात की हिदायत ज़रूर करें कि वह मतदान कार्मिकों के साथ शालीनता से पेश आयेंगे। सभी प्रत्याशी नियमों के दायरे में रहकर बस्ता लगायेंगे। डीएम व एसपी ने कहा कि गाॅवों की गतिविधियों पर कड़ी नज़र रखी जा रही है। अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों पर सतर्क दृष्टि रखी जा रही है। मतदान दिवस को गाॅव में सिर्फ और सिर्फ मतदाता की रहेंगे। बाहरी व्यक्तियों को 48 घण्टे पूर्व गाॅव को खाली करना होगा। अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जायेगी।
    डीएम व एसपी ने सभी प्रत्याशियों को निर्देश दिया कि निर्वाचन के प्रचार-प्रसार तथा मतदान दिवस सहित सभी गतिविधियों में कोरोना के सुरक्षात्मक प्रोटोकाल का पालन अनिवार्य रूप से करेंगे। निर्वाचन की सभी गतिविधियों के दौरान सामाजिक दूरी का पालन अवश्य करेंगे। मतदान केन्द्र पर आने वाले सभी लोगों को मास्क लगाना होगा। मतदान केन्द्र के अन्दर पानी सहित अन्य तरल पदार्थ तथा इलेक्ट्रानिक गैजेट्स इत्यादि का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा। बैठक के दौरान उप जिलाधिकारी महसी एस.एन. त्रिपाठी व पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर विनय कुमार द्विवेदी ने भी प्रत्याशियों को आदर्श आचार संहिता के सम्बन्ध में आवश्यक जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर ज्वाईन्ट मजिस्ट्रेट सूरज पटेल आईएएस, सहायक निदेशक रेशम एस.बी. सिंह सहित अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728